Home क्रिकेट Team India Coaching Staff: बीसीसीआई ने बढ़ाया टीम इंडिया के मुख्य कोच...

Team India Coaching Staff: बीसीसीआई ने बढ़ाया टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ एंड कंपनी का अनुबंध, जानें कब तक रहेगा कॉन्ट्रेक्ट

2245

Team India Coaching Staff: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद से टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का 2 साल के कॉन्ट्रेक्ट खत्म हो गया। उसके बाद से ही बीसीसीआई ने अगले कोच के लिए तैयारी शुरू कर दी। राहुल द्रविड़ के साथ बीसीसीआई नए अनुबंध को बढ़ाना नहीं चाहता था, लेकिन जैसे ही कोई नया विकल्प नजर नहीं आया तो बीसीसीआई ने एक बार फिर से राहुल द्रविड़ को ही हेड कोच के रूप में जारी रखने का फैसला कर लिया है। बुधवार को बोर्ड ने राहुल द्रविड़ के कॉन्ट्रेक्ट में विस्तार कर दिया है।

Team India Coach
Rahul Dravid

राहुल द्रविड़ और सपोर्टिंग स्टाफ के अनुबंध में हुआ विस्तार

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बीसीसीआई ने आशिष नेहरा के साथ सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट की बात की थी, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया। ऐसे में बोर्ड एक बार फिर से राहुल द्रविड़ के पास ही पहुंचा और इस करार में विस्तार पर सहमति बन गई है। अब राहुल द्रविड़ के साथ ही उनके पूरे सपोर्टिंग स्टाफ का अनुबंध अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

Rahul Dravid
Rahul Dravid (Image Source: Hindustan Times)

ये भी पढ़े-IND VS NZ WC 2023: हार्दिक पंड्या की कमी को कैसे किया जाएगा पूरा, कोच राहुल द्रविड़ ने कर दिया बड़ा इशारा, जानें कौन ले सकता है हार्दिक की जगह?

बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रेक्ट बढ़ानें की दी जानकारी

राहुल द्रविड़ के मुख्य कोच पद का विस्तार करने को लेकर बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा कि, “बोर्ड भारतीय टीम को तैयार करने में मिस्टर द्रविड़ की महत्वपूर्ण भूमिका की सराहना करता है। बोर्ड एनसीए के प्रमुख और स्टैंड-इन हेड कोच के रूप में उनकी अनुकरणीय भूमिकाओं के लिए वीवीएस लक्ष्मण की भी सराहना करता है। जिस तरह उन्होंने मैदान पर साझेदारियों की उसी तरह द्रविड़ और मिस्टर लक्ष्मण ने भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने में मिलकर काम किया है।”

राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के साथ बिताएं सफर को बताया यादगार

वहीं भारतीय टीम के साथ अनुबंध बढ़ने को लेकर राहुल द्रविड़ ने खुशी व्यक्त की और कहा कि, “टीम इंडिया के साथ पिछले दो साल पूरी तरह से यादगार रहे हैं। साथ में, हमने उतार-चढ़ाव देखे हैं, और इस पूरी सफर के दौरान, टीम के अंदर समर्थन और सौहार्द अभूतपूर्व रहा है। हमने ड्रेसिंग रूम में जो माहौल और संस्कृति बनाई है, उस पर मुझे वास्तव में गर्व है।

उन्होंने आगे कहा कि, “यह एक ऐसी संस्कृति है जो लचीली बनी रहती है, चाहे जीत के पल हों या स्थिति हमारे पक्ष में ना हो। हमारी टीम के पास जो कौशल और प्रतिभा है वह अभूतपूर्व है, और हमने जिस चीज पर जोर दिया है वह सही प्रक्रिया का पालन करना और अपनी तैयारियों पर कायम रहना है, जिसने हमे सीधे परिणाम भी दिए हैं।”

बीसीसीआई का जताया धन्यवाद, परिवार के त्याग और समर्पण को सराहा

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि, “मैं बीसीसीआई को मुझ पर भरोसा रखने, मेरे नजरिए का समर्थन करने और इस कार्यकाल के दौरान समर्थन प्रदान करने के लिए धन्यवाद करता हूं। हेड कोच के तौर पर कार्य करते हुए घर से काफी दूर समय बिताना पड़ता है, और मैं अपने परिवार के त्याग और समर्थन की सराहना करता हूं। पर्दे के पीछे उनकी भूमिका महत्वपूर्ण है और इसका कोई मूल्य नहीं है। जैसा कि हम विश्व कप के बाद नई चुनौतियों को स्वीकार करते हैं, हम टीम को बेहतर बनाने के लिए कार्य करेंगे और इसके लिए प्रतिबद्ध है।”