Home क्रिकेट Team India: रोहित शर्मा और विराट कोहली की कब होगी टी20 इंटरनेशनल...

Team India: रोहित शर्मा और विराट कोहली की कब होगी टी20 इंटरनेशनल में वापसी? अगले हफ्ते हो जाएगा साफ

2026

Team India:  10 नवंबर 2022… इन दिन के एक साल से भी ज्यादा समय बीत गया है। करीब-करीब 13 महीनें होने को है, लेकिन फैंस को अब तक टीम इंडिया की जर्सी में भारतीय क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी के दो सबसे बड़े स्तंभ विराट कोहली और रोहित शर्मा देखने को नहीं मिले हैं। वर्ल्ड क्रिकेट में मौजूदा दौर में टी20 इंटरनेशनल में सबसे बड़े रनवीर ये दोनों ही बल्लेबाज तभी से इंटरनेशनल क्रिकेट के इस फॉर्मेट से अब तक दूर ही हैं। इस दौरान टीम इंडिया ने कईं टी20आई मैच खेले हैं, लेकिन रोहित और विराट के बिना ही उतरी है।

Team India
Virat Kohli- Rohit sharma

रोहित-विराट की कब होगी टी20 इंटरनेशनल में वापसी?

किंग कोहली और हिटमैन जिस तरह से इतने लंबे समय तक टी20 इंटरनेशनल में नहीं खेले हैं, उससे फैंस भी बड़े ही संस्पेंस में फंसे हुए हैं कि क्या विराट कोहली और रोहित शर्मा की अब कभी टी20 इंटरनेशनल में वापसी होगी या नही?  भारतीय क्रिकेट फैंस ही नहीं बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट के फैंस भी इन दोनों दिग्गजों टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कब होगी, इसे बहुत ही उत्सुकता के साथ जानना चाहते हैं।

Team India
Virat Kohli-Rohit Sharma

ये भी पढ़े-Rohit Sharma:टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के कटे 3 चालान, कार की स्पीड को पहुंचा दिया 200km/H के पार

नवंबर 2022 से अब तक टी20 इंटरनेशनल नहीं खेले हैं रोहित-विराट

पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से विराट कोहली और रोहित शर्मा को टी20 टीम में शामिल नहीं करने को लेकर बार-बार वनडे वर्ल्ड कप को वजह बताया गया। अब हाल ही में वनडे वर्ल्ड कप खत्म हुआ है, जिसके बाद अब फैंस हिटमैन और किंग कोहली की टी20 फॉर्मेट में वापसी का इंतजार भी कर रहे हैं, और ये उनके इस फॉर्मेट का टीम इंडिया के साथ भविष्य को भी जानना चाहते हैं।

फैंस को है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी की उम्मीद

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज में तो इन दोनों दिग्गजों के साथ कईं सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, लेकिन अगले महीनें से भारत को दक्षिण अफ्रीका का एक चुनौतीपूर्ण दौरा करना है, जहां 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है। जहां फैंस को अपने दो सबसे चहेते नायक विराट कोहली और रोहित शर्मा की वापसी का इंतजार भी है और भरोसा भी है।

अगले हफ्ते हो जाएगा तय, कोहली-रोहित वापसी करेंगे या नहीं?

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा अगले ही हफ्ते यानी कुछ ही दिनों में होने जा रही है। इस दौरे पर टीम इंडिया को टी20 सीरीज के साथ ही वनडे और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। बीसीसीआई की चयन समिति जब टीम का ऐलान करने बैठेगी तो उनके सामने रोहित-कोहली के बारे में विचार जरूर आएगा। लेकिन जहां तक टी20 फॉर्मेट की बात करें तो इन दोनों दिग्गजों की वापसी आसान नहीं लग रही है। क्योंकि दोनों ही अभी आराम करना चाहते हैं, तो वहीं बीसीसीआई भी अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए इन दोनों दिग्गजों के बिना ही टीम तैयार करने की तरफ देख रही है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि इन्हें वापसी का मौका मिलता है या नहीं