Home क्रिकेट Team India Coach: बीसीसीआई ने टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के...

Team India Coach: बीसीसीआई ने टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी से किया संपर्क

443

Team India Coach:  भारतीय क्रिकेट टीम कुछ ही दिनों के बाद वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होगी। रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जुगलबंदी में खेलने वाली टीम इंडिया से इस बार खिताब का सपना पूरा करने की उम्मीद की जा रही है। रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ आपस में टीम इंडिया के साथ आखिरी बार नजर आने वाले हैं, क्योंकि इस टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के मुख्य कोच पद का कार्यकाल खत्म हो रहा है।

Team India Coach
Team India

बीसीसीआई ने मुख्य कोच के लिए अपनी तैयारी कर दी तेज

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद पर राहुल द्रविड़ 30 जून तक रहेंगे, जिसके बाद जुलाई में टीम इंडिया को नया मुख्य कोच मिलने वाला है। नए कोच के लिए भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड ने कवायद शुरू कर दी है। पहले तो बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिसकी डेड लाइन 27 मई तक है। बोर्ड की ओर से न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान कप्तान रिकी पोंटिंग से भारत के मुख्य कोच के लिए संपर्क करने की खबरें सुनने को मिली थी।

Team India Coach
Gautam Gambhir

ये भी पढ़े-Team India Coach: क्या राहुल द्रविड़ वर्ल्ड कप के बाद बने रहेंगे टीम इंडिया के कोच? जय शाह ने कर दिया क्लीयर

दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर से किया बीसीसीआई ने कोच के लिए संपर्क

फ्लेमिंग और पोंटिंग जैसे दिग्गजों के बीच अब मीडिया रिपोर्ट्स में एक पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी के साथ बोर्ड के द्वारा संपर्क करने की खबरे मिली हैं। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को सौंपनें में इंटरेस्ट दिखा रहा है। इसी को लेकर उन्होंने भारत के इस पूर्व विश्व विजेता खिलाड़ी को मुख्य कोच बनाने के लिए संपर्क किया है। सोशल मीडिया से लेकर मीडियो में गौतम गंभीर के साथ बोर्ड की बात होने की खबर छायी हुई।

आईपीएल के खत्म होते ही गंभीर से हो सकती है फाइनल बात

एक बड़ी क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार बोर्ड ने टीम इंडिया के मुख्य कोच पद का कार्यभार संभालने के लिए गौतम गंभीर से संपर्क किया है। ये दिग्गज इन दिनों आईपीएल 2024 में केकेआर के मेंटर के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। माना जा रही है कि आईपीएल 2024 के सीजन के समाप्त के बाद बोर्ड के अधिकारी गंभीर के साथ इस बात पर डिस्कस कर सकते हैं। लेकिन आपको बता दें कि गौतम गंभीर को आज तक इंटरनेशनल से लेकर घरेलू क्रिकेट में किसी तरह का कोच का अनुभव नहीं हैं। हालांकि वो पिछले 2 आईपीएल सीजन से लखनऊ के मेंटर रह चुके हैं, तो इस बार वो केकेआर के साथ हैं।