Home क्रिकेट CSK के खिलाफ मुकाबले से पहले RCB को लगा झटका, इन दो...

CSK के खिलाफ मुकाबले से पहले RCB को लगा झटका, इन दो मैच विनर खिलाड़ियों ने छोड़ा टीम का साथ

784

RCB : आज (18 मई) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स (RCB VS CSK) के बीच में सीजन का 68वां मुक़ाबला खेला जाएगा. सीजन के 68वें मुक़ाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए आईपीएल 2024 के सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जीत दर्ज़ करना काफी जरुरी है लेकिन इस मुक़ाबले में मैदान पर उतरने से पहले ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को काफी बड़ा झटका लगा है क्योंकि टीम स्क्वाड में शामिल हो मैच विनर खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ होने वाले मुक़ाबले से पहले ही टीम का साथ छोड़ चूके है.

RCB

विल जैक्स और रीस टोप्ले ने छोड़ा टीम का साथ

इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज़ विल जैक्स और रीस टोप्ले पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज में भागने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का साथ छोड़ चूके है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के स्क्वाड में शामिल यह दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए है. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम दोनों ही मैच विनर खिलाड़ियों को खूब मिस करेगी.

यह भी पढ़े : टी20 वर्ल्ड कप में केवल इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए रचा है यह कीर्तिमान, रोहित- कोहली अब तक नहीं कर पाए है बराबरी

इस समीकरण से प्लेऑफ में अपनी जगह बना सकती है RCB

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम को अगर मुक़ाबले में जीत अर्जित करनी है तो तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु की टीम को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को 18 रन से अधिक के अंतर से या फिर 10 गेंद रहते टारगेट को चेस करना होगा. अगर फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ऐसा कर पाने में सफल रहती है तो टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है.

यह भी पढ़े : दो बार के वर्ल्ड चैंपियन को BCCI बनाने जा रही है टीम इंडिया का नया हेड कोच, जिंबाब्वे दौरे से यह दिग्गज संभाल सकते यह बड़ी जिम्मेदारी