Home क्रिकेट IPL 2024: पंजाब किंग्स इस सीजन का सफर नए कप्तान के साथ...

IPL 2024: पंजाब किंग्स इस सीजन का सफर नए कप्तान के साथ करेगी खत्म, धवन और कुरेन की गैरमौजूदगी में ये स्टार खिलाड़ी करेगा लीड

268

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन का रोमांच फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। इस मेगा इवेंट के लीग राउंड के मैचों का आखिरी दौर चल रहा है, जहां अब बस लीग राउंड खत्म होने में एक दिन बचा है। इसके बाद प्लेऑफ राउंड की शुरूआत होने वाली है। आईपीएल के इस सीजन में जबरदस्त रोमांच देखा गया है, जहां 3 टीमें अब तक क्वालिफाई कर चुकी हैं, तो 2 टीमें अभी भी 1 स्पॉट के लिए रेस में बनी हुई है। तो वहीं 5 टीमों का इस सीजन का सफर खत्म हो चुका है।

IPL 2024
Punjab Kings

पंजाब किंग्स ने फिर से किया निराश, आखिरी लीग मैच का इंतजार

आईपीएल के मंच पर अपने पहले खिताब की तलाश में उतरने वाली टीम पंजाब किंग्स को एक बार फिर से निराशा का सामना करना पड़ा है, जो इस मेगा इवेंट के इस बार के एडिशन से भी बाहर हो चुके हैं। पंजाब किंग्स 2008 के पहले ही सीजन से आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी को जीतने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अपने इस 17वें साल भी खिताब क्या प्लेऑफ से ही वंचित रहना पड़ा। अब पंजाब किंग्स की टीम अपना आखिरी लीग राउंड मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को खेलने जा रही है।

IPL 2024
Jitesh Sharma

ये भी पढ़े-IPL 2024: क्या रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या को लेकर मुंबई को उठाना चाहिए कोई बड़ा कदम, वीरेन्द्र सहवाग और मनोज तिवारी ने दी मुंबई को खास सलाह

सैम कुरेन के जाने के बाद जितेश शर्मा को सौंपी पंजाब किंग्स की कप्तानी

पंजाब किंग्स का रविवार को हैदराबाद में सनराइजर्स हैदराबाद से सामना होगा। इस पूरे सीजन बहुत ही खराब और निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली पंजाब किंग्स इस मैच में अब अपना एक और कप्तान खो रही है और नए कप्तान के साथ उतरने को तैयार हैं। इस मैच में ना तो शिखर धवन टीम की कमान संभालेंगे और ना ही सैम कुरेन टीम को लीड करेंगे, बल्कि इस मैच में नए कप्तान के रूप में टीम इंडिया के लिए खेल चुके विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा नजर आएंगे। सैम कुरेन के नेशनल ड्यूटी के चलते अपने देश रवाना होने के बाद जितेश शर्मा को पंजाब किंग्स ने अंतिम मैच के लिए कमान सौंपी है।

ये भी पढ़े- Team India Coach: ना द्रविड़, ना लक्ष्मण… धोनी के ‘गुरू’ बनेंगे टीम इंडिया के नए गुरु!

जितेश शर्मा होंगे पंजाब किंग्स के 16वें कप्तान

पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल का ये सीजन बहुत ही खराब रहा है। शुरुआती 5 मैच के बद ही रेगुलर कप्तान शिखर धवन चोट के चलते बाहर हो जाते हैं, जिसके बाद टीम की कप्तानी इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी सेम कुरेन को सौंपी गई, सैम कुरेन ने टीम की कप्तानी जरूर संभाली लेकिन वो टीम को कुछ खास सफलता नहीं दिला सके। जिसके बाद अब कुरेन के जाने पर विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। सबसे हैरान करने वाली बात तो ये है कि आईपीएल के इतिहास में पंजाब किंग्स अपने 16वें कप्तान के साथ इस सीजन के आखिरी मैच में उतरेगी। जितेश शर्मा पंजाब के 16वें कप्तान होंगे।