Home क्रिकेट IPL 2024: क्या रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या को लेकर मुंबई को...

IPL 2024: क्या रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या को लेकर मुंबई को उठाना चाहिए कोई बड़ा कदम, वीरेन्द्र सहवाग और मनोज तिवारी ने दी मुंबई को खास सलाह

288

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास की सबसे बड़ी चैंपियन टीम रही मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल का 17वां सीजन कभी ना याद करने जैसा साबित हुआ। हार्दिक पंड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन पूरी तरह से लचर रहा और टीम बुरी तरह से प्रभावित हुई। मुंबई इंडियंस की टीम मेम आईपीएल के शुरू होने से पहले ही कप्तानी को लेकर विवाद की स्थिति बन गई थी, जिसमें फ्रेंचाइजी ने अचानक ही 5 बार के चैंपियन कप्तान रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पंड्या के टीम की कमान सौंप दी। इसके बाद से ही टीम में सबकुछ सही नहीं दिख रहा है।

IPL 2024
Rohit Sharma- Hardik Pandya

क्या हार्दिक और रोहित अगले सीजन रहेंगे मुंबई के साथ

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम के कईं सीनियर प्लेयर्स के खुश नहीं होने की बात मीडिया में खूब चर्चा में रही तो वहीं पिछले ही दिनों रोहित शर्मा के कोलकाता नाइट राइडर्स के बैटिंग सलाहकार अभिषेक नायर के साथ की एक चैटिंग ने भूचाल ला दिया। जिसमें रोहित शर्मा कुछ ऐसे रिएक्ट करते दिखे, जैसे उन्हें मुंबई इंडियंस के लिए अब ये आखिरी सीजन खेलना हो। इसी बीच अब दिग्गजों की राय भी देखने को मिल रही है। अब यहां से अगले सीजन मुंबई इंडियंस का कप्तान किसे रहना चाहिए, ये एक बड़ा सवाल है, जिसे लेकर भारत के दो पूर्व क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग और मनोज तिवारी का बड़ा बयान सामने आया है।

IPL 2024
Mumbai Indians

ये भी पढ़े-IPL 2024: क्या आरसीबी को एक बार फिर से मिलेगा किस्मत का धोखा, चेन्नई से होने वाले मैच में बन रहे हैं आसार

सूर्यकुमार यादव या जसप्रीत बुमराह में से एक बनें कप्तान- मनोज तिवारी

क्रिकबज के साथ बात करते हुए हार्दिक पंड्या और रोहित शर्मा के अगले साल मुंबई इंडियंस से जुड़े रहने के सवाल पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज मनोज तिवारी ने कहा कि, “मेरी नजरों में सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह ये दो खिलाड़ी ऐसे हैं जिनको आईपीएल मेगा ऑक्शन 2025 में मुंबई इंडियंस अपने पास रख सकती है और मेरी मुंबई को ये सलाह भी है। मैं रोहित को इसलिए नहीं रख रहा हूं क्योंकि रोहित को देखकर नहीं लगता कि वो रहना चाहता है। इसके अलावा टीम का कप्तान सूर्या और बुमराह में से किसी एक बनाना चाहिए।”

सभी स्टार्स एक साथ रहेंगे तो जरूरी नहीं टीम हो हिट- वीरेन्द्र सहवाग

वहीं इसी शो के दौरान वीरेन्द्र सहवाग ने एक बार फिर से अपने दो-टूक अंदाज में बता दिया कि सभी स्टार प्लेयर्स साथ रहे तो जरूरी नहीं कि टीम का प्रदर्शन भी अच्छा रहे। उन्होंने बॉलीवुड के खान स्टार्स का उदाहरण देते हुए कहा कि, “इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि अगर एक ही फिल्म में सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान हो तो फिल्म हिट ही होगी। इसके लिए एक अच्छी स्क्रिप्ट होनी चाहिए। इसी तरह से मुंबई इंडियंस के सभी बड़े नामों को मैदान पर एक साथ प्रदर्शन करना होगा। हमने देखा सीएसके के खिलाफ रोहित ने शतक बनाया लेकिन टीम मैच हार गई क्योंकि सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं था।”