Home क्रिकेट Team India Chief Selector: भारतीय क्रिकेट टीम के नए चीफ सेलेक्टर के...

Team India Chief Selector: भारतीय क्रिकेट टीम के नए चीफ सेलेक्टर के तौर पर इस दिग्गज खिलाड़ी का नाम तय! भारत के लिए खेल चुके हैं तीनों फॉर्मेट

1087

Team India Chief Selector: टीम इंडिया की रूपरेखा तय करने में सबसे बड़ा योगदान देने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता का पद पिछले काफी समय से खाली है। मैन इन ब्लू इस समय बिना किसी मुख्य चयनकर्ता के चुनी जा रही है। चेतन शर्मा के इस्तीफे के बाद से ही खाली पड़े इस पद को भरने की लगभग तैयारी हो चुकी है, जिसके लिए बीसीसीआई ने पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे अजीत आगरकर का नाम निश्चित कर दिया है, जिस पर अब बीसीसीआई की मुहर लगना ही बाकी है।

Team India Chief Selector
Team India Chief Selector

अजीत आगरकर हैं भारत के नए मुख्य चयनकर्ता बनने की दौड़ में सबसे आगे

भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड ने पिछले ही हफ्ते टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी, जिसे 23 जून से 30 जून तक रखा गया था। जिसमें कुछ आवेदन प्राप्त हुए और आखिरकार अब 30 जून यानी शुक्रवार का दिन खत्म होने के साथ ही भारत के नए मुख्य चयनकर्ता बनने की दौड़ में मुंबई के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अजीत आगरकर का नाम सबसे आगे चल रहा है, ऐसे में वो अब टीम के नए चयनकर्ता के रूप में जल्द ही नजर आ सकते हैं।

Team India Chief Selector
Team India Chief Selector

ये भी पढ़े-Team India:लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के फ्यूचर कैप्टन के लिए सुझाएं 3 नाम, विकल्प जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

बीसीसीआई ने किया चीफ सेलेक्टर के लिए अजीत आगरकर के साथ संपर्क

चीफ सेलेक्टर को लेकर एक बड़े समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार बीसीसीआई ने अजीत आगरकर के साथ संपर्क साधा और और वेतन में बढ़ोतरी की बात भी मान ली है। इसके बाद इस पूर्व ऑलराउंडर ने दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच के पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। फिलहाल टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर को 1 करोड़ रुपये सालाना और 90 लाख रुपये सालाना अन्य सदस्यों को दिया जाता है। लेकिन अब बीसीसीआई वेतन बढ़ाने पर राजी हो गया है।

चेतन शर्मा के इस्तीफे के बाद से ही खाली पड़ा है ये पद

फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम की चयन समिति में 4 सदस्य मौजूद है। जिसमें शिवसुंदर दास, एस शरथ, सलिल अंकोला और सुब्रतो बनर्जी हैं। चेतन शर्मा अपना लगातार दूसरा कार्यकाल पूरा कर रहे थे, लेकिन फरवरी में एक समाचार चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में विवाद खड़ा होने के बाद खुद चेतन शर्मा ने ही मुख्य चयनकर्ता के पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद शिवसुंदर दास टीम इंडिया के अंतरिम चीफ सेलेक्टर के तौर पर कार्य कर रहे थे। अब इस पोजिशन पर फुल टाइम मेंबर जुड़ने वाला है, जिसमें अजीत आगरकर इस टीम का हिस्सा बनेंगे ये तय दिख रहा है।