Home क्रिकेट IND vs PAK T20 WC 2022: पाकिस्तान के खिलाफ मिली यादगार जीत...

IND vs PAK T20 WC 2022: पाकिस्तान के खिलाफ मिली यादगार जीत पर आर अश्विन ने किया हैरान करने वाला खुलासा, विराट को लेकर कही ये बात

IND vs PAK T20 WC 2022:  भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया में पिछले साल खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा था और खिताब जीतने का सपना टूट गया। भले ही टीम इंडिया ने यहां वर्ल्ड कप में एक बार फिर से फाइनल मैच को मिस कर दिया है, लेकिन इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा एंड कंपनी को पाकिस्तान के खिलाफ जो जीत मिली थी, वो किसी फाइनल मैच में जीत से कम नहीं थी। टीम इंडिया ने यहां पर विराट कोहली की दमदार पारी के दम पर यागदार जीत हासिल की थी।

IND vs PAK T20 WC 2022
IND vs PAK T20 WC 2022

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान पर मिली जीत पर अश्विन का खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस और टीम के प्लेयर्स इस जीत को आज तक नहीं भूले हैं। टीम इंडिया ने मेलबर्न में खेले गए इस मैच में अपने चिर प्रतिदंवद्वी टीम को अंतिम गेंद पर हराकर एक रोमांचक जीत अपने नाम कर पूरे देशवासियों को झुमने पर मजबूर कर दिया। इस मैच को जब फिनिश किया गया, तब विराट कोहली के साथ क्रीज पर अनुभवी स्पिन गेंदबाज आर अश्विन मौजूद थे। उन्हीं अश्विन ने इस जीत के करीब 8 महीनों के बाद एक बड़ा खुलासा किया है।

IND vs PAK T20 WC 2022
IND vs PAK T20 WC 2022

ये भी पढ़े- ICC ODI WC 2023: पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने जतायी अपनी ख्वाहिश, टीम इंडिया विराट कोहली को भी सचिन की तरह दें वर्ल्ड कप ट्रॉफी का तोहफा

8 महीनें बाद अश्विन ने बतायी उस मैच की आखिरी गेंद की कहानी

टीम इंडिया इस मैच में पाकिस्तान के द्वारा दिए गए 160 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी, और विराट कोहली ने शानदार 82 रनों की नॉटआउट पारी खेल अंतिम गेंद पर जीत दिलायी थी, तब आर अश्विन ने अंतिम गेंद में 1 गेंद खेलकर 1 रन बनाकर विनिंग शॉट खेला था। उसी को याद करते हुए अश्विन ने एक बड़ा खुलासा किया, जिसमें उन्होंने बताया कि उस गेंद को खेलने के लिए विराट ने उन्हें 7 अलग-अलग ऑप्शन दिए थे।

विराट ने मुझे दिए थे इस गेंद को खेलने के लिए 7 ऑप्शन- अश्विन

आर अश्विन ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, जब मैं आखिरी बॉल खेलने क्रीज पर उतरा, तब विराट कोहली ने उस एक गेंद को खेलने के लिए मुझे सात ऑप्शन दिए, उस समय मैने खुद से कहा कि अगर मैं उतना काबिल होता, तो नंबर 8 पर बैटिंग नहीं कर रहा होता। मैने यह बात विराट से नहीं की,लेकिन मैने उसकी आंखों में देखा तो वह जोश से भरा हुआ था, वह अलग ही दुनिया में था। मैने सोचा, मैं ही धरती पर आ जाता हूं। लेकिन उस मैच में विराट कोहली ने क्या शानदार पारी खेली।

इसके बाद उन्होंने आखिरी गेंद का जिक्र करते हुए कहा कि, मोहम्मद नवाज ने जब गेंद वाइड डाली, तब मुझे लगा कि हमने मैच जीत लिया है। उसी समय में पॉजिटिव हो गया और शॉट खेलकर मैच को जिताया। इस मैच को लेकर मैं हर रात सोने से पहले सोचता हूं कि अगर वह गेंद मेरे पैड पर लगी होती तो ? यह काफी करीब थी और मुझे ही मैच खत्म करना था। यह उन कमाल के मैचों से एक था, जिसका मैं हिस्सा बना।