Home क्रिकेट Team India: भारत को मिली बांग्लादेश से 6 रन की शर्मनाक हार, कप्तान...

Team India: भारत को मिली बांग्लादेश से 6 रन की शर्मनाक हार, कप्तान रोहित शर्मा ने हार पर कही ये हैरान करने वाली बात

926

Team India:  एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के खिताबी जंग से पहले टीम इंडिया (Team India) को जोरदार झटका लगा है। पाकिस्तान की मेजबानी में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में रविवार को भारत और श्रीलंका (India vs Sri lanka) के बीच फाइनल मैच होना है, लेकिन इससे ठीक पहले सुपर-4 मुकाबले में टीम इंडिया को बांग्लादेश जैसी कमजोर टीम के खिलाफ 6 रन से रोमांचक हार का सामना करना पड़ा। रोहित शर्मा एंड कंपनी यहां कईं बदलाव के साथ उतरी थी, लेकिन उन्हें बांग्लादेश फाइनल मैच से पहले करारा सबक सीखाया है।

TEAM INDIA
IND VS BAN

हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताया, क्यों किया टीम में बदलाव

श्रीलंका से होने वाले खिताबी मुकाबले से पहले टीम मैनेजमेंट ने इस मैच में अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया, लेकिन ये फैसला पूरी तरह से गलत साबित हुए। हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टीम में बदलाव की वजह बताने के साथ ही इस मैच में शानदार 121 रन की पारी खेलने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubhman Gill) की जमकर तारीफ की तो साथ ही रोहित ने अक्षर पटेल (Axar Patel) के योगदान को भी सराहा।

Team India
Shardul Thakur (Source_BCCI Twitter)

ये भी पढ़े-IND vs PAK: टॉस के ठीक 5 मिनट पहले ही तय हुआ प्लेइंग-11 में केएल राहुल का नाम, कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा

फाइनल से पहले बाकी खिलाड़ियों का करना चाहते थे टेस्ट- रोहित शर्मा

मैच के खत्म होने के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि, हम श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबले से पहले अपने कुछ खिलाड़ियों को वक्त देना चाहते थे। हालांकि, हम इस मुकाबले से कोई समझौता नहीं करना चाहते थे। हमने इस मुकाबले में उन खिलाड़ियों को आजमाया, जो संभवतः वर्ल्ड कप में खेलेंगे। अक्षर पटेल ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। हालांकि, वह गेम फिनिश करने में नाकाम रहे। लेकिन उन्होंने दिखाया कि वह बल्लेबाजी कर सकते हैं। रोहित शर्मा ने साथ ही बांग्लादेश के गेंदबाजों को पूरा श्रेय दिया।

रोहित हुए शुभमन गिल के कायल, शतकीय पारी को सराहा

इसके बाद इस दिग्गज बल्लेबाज ने आगे शुभमन गिल की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि, “शुभमन गिल का शतक शानदार था। शुभमन गिल अपनी लय प्राप्त कर चुके हैं। वह भलीभांति जानते हैं कि किस तरह बल्लेबाजी करनी है। आप पिछले कुछ सालों में शुभमन गिल का फॉर्म देख लें, खासकर नई गेंद से काबिले-तारीफ प्रदर्शन किया है।“

Team India
Shubhman Gill

बांग्लादेश ने भारत को 6 रन से दी मात, गिल का शतक रहा बेकार

कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पहले से ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी बांग्लादेश की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 265 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया, लेकिन टीम इंडिया शुभमन गिल के शतकीय पारी के बावजूद इस स्कोर को पार करने से 6 रन पीछे रह गई। जहां भारतीय टीम 49.5 ओवर में 259 रन के स्कोर पर ढेर हो गई। एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के फाइनल से पहले भारत के लिए ये जोरदार झटका कहा जा सकता है।