Home क्रिकेट IND vs PAK: टॉस के ठीक 5 मिनट पहले ही तय हुआ...

IND vs PAK: टॉस के ठीक 5 मिनट पहले ही तय हुआ प्लेइंग-11 में केएल राहुल का नाम, कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा

IND vs PAK: भारतीय क्रिकेट टीम ने एक बार फिर से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को आईना दिखाया है। सोमवार को रिजर्व डे के लिए पूरे हुए एशिया कप के इस अहम मैच में टीम इंडिया ने पाक को 228 रनों के बड़े अंतर से पस्त कर दिया। कोलंबो में खेले गए सुपर-4 के इस मैच में बललेबाजी से लेकर गेंदबाजी और फील्डिंग में रोहित शर्मा एंड कंपनी का धमाकेदार प्रदर्शन देखने को मिला। जहां विराट कोहली और केएल राहुल ने जबरदस्त शतक ठोके तो वहीं गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने कमाल करते हुए 5 विकेट झटके।

IND vs PAK
KL RAHUL

केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ कमबैक मैच में जड़ा शतक

भारतीय टीम की इस बेहतरीन जीत में बड़ा फैक्टर लंबे समय के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे केएल राहुल की बल्लेबाजी रही। इस मैच में लोकेश राहुल ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 106 गेंद में 111 रन की नाबाद पारी खेली। इस स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज की फिटनेस को लेकर कईं तरह से सवाल खड़े हो रहे थे, जिन्हें इस एशिया कप के पहले 2 मैचों में फिटनेस समस्या के चलते बाहर रहना पड़ा और इस मैच में भी टॉस होने से 5 मिनट पहले तक वो नहीं जानते थे कि इस मैच में उन्हें अंतिम-11 में मौका मिलेगा।

IND VS PAK
KL RAHUL

ये भी पढ़े- IND vs PAK: क्या रिजर्व डे पर भी बारिश बनेगी विलेन? जानें कैसा रहेगा रिजर्व डे के दिन मौसम का हाल, कैसे निकलेगा परिणाम, समझे पूरा समीकरण

आखिरी पलों में केएल राहुल को मिला प्लेइंग-11 का टिकट

लेकिन आखिरी पलों में श्रेयस अय्यर को चोट लगने के बाद केएल राहुल को प्लेइंग-11 में मौका मिल गया और उन्होंने यहां इस मैच में यागदार पारी खेलकर अपनी क्षमता को फिर से दिखाया कि वो टीम इंडिया के लिए कितना जरूरी हैं। खुद कप्तान रोहित शर्मा ने भी बताया कि राहुल की जगह टॉस के कुछ देर पहले तक बिल्कुल भी तय नहीं थी। आखिरी पलों में उन्हें टीम में शामिल किया गया।

केएल राहुल को टॉस के 5 मिनट पहले ही पता चला था कि वो हैं प्लेइंग-11 का हिस्सा- रोहित शर्मा

लंबे समय के बाद इंजरी से वापस आ रहे केएल राहुल की पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग-11 में जगह फिक्स नहीं थी। रविवार को टॉस के कुछ मिनटों पहले तक केएल राहुल को नहीं पता था कि वो इस मैच में टीम का हिस्सा होंगे। लेकिन टॉस के ठीक 5 मिनट पहले ही राहुल की प्लेइंग-11 में जगह तय की गई। इसे लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने मैच जीतने के बाद खुलासा करते हुए कहा कि,

“देख रहे थे कि हमने कैसी बैटिंग की, ओपनर्स के साथ कई सकारात्मक पहलू थे और फिर विराट कोहली और केएल(राहुल)। विराट की पारी बेहद ही शानदार तरीक से खेली गई। फिर केएल(राहुल), का इंजरी से वापस आना और टॉस से 5 मिनट पहले पता चलना कि वो खेल रहे हैं, उस तरह से खेलना खिलाड़ी की मानसिकता को दिखाता है।”