Home क्रिकेट Asia Cup 2023:एशिया कप फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच बने मोहम्मद...

Asia Cup 2023:एशिया कप फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच बने मोहम्मद सिराज ने उठाया ये बड़ा कदम, आप भी करेंगे तारीफ

159

Asia Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया ने अपनी परफेक्ट तैयारी को साबित करते हुए एशिया कप 2023 को जीत लिया है। पाकिस्तान की मेजबानी में खेले गए एशिया कप के 16वें सत्र के खिताबी मुकाबले में रविवार को भारत ने श्रीलंका को आसानी से 10 विकेट से मात देते हुए 8वीं बार इस टूर्नामेंट को अपने नाम किया। वर्ल्ड कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इस मेगा इवेंट के खिताब को जीतना बहुत बड़ी उपलब्धि है।

Asia Cup 2023
MOHAMMED SIRAJ

मोहम्मद सिराज की कातिलाना गेंदबाजी से भारत ने फाइनल किया अपने नाम

कोलंबो में खेले गए इस फाइनल मैच में टीम इंडिया के युवा स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 21 रन देकर 6 विकेट झटके। मोहम्मद सिराज ने अपने करियर की सबसे बेस्ट गेंदबाजी करते हुए श्रीलंकाई गेंदबाजों को अपनी स्विंग से हैरान कर दिया। एक ही ओवर में 4 विकेट लेकर श्रीलंका की कमर तोड़ने वाले सिराज के इस बेहतरीन गेंदबाजी के आगे पूरी श्रीलंकाई टीम 16वें ओवर में केवल 50 रन पर ढेर हो गई।, जिसके बाद टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को 6.1 ओवर में बिना किसी विकेट खोए हासिल कर लिया।

Asia Cup 2023
ASIA CUP FINAL

ये भी पढ़े- Asia Cup 2023: टीम इंडिया की तो हो गयी फाइनल में एन्ट्री, अब भारत से कौन लेगा खिताबी टक्कर? पाकिस्तान या श्रीलंका? समझे पूरा समीकरण

सिराज ने प्लेयर ऑफ द मैच की प्राइज मनी की ग्राउंड स्टाफ के नाम

हैदराबाद के इस युवा तेज गेंदबाज ने अपनी जबरदस्त गेंदबाजी से भारत को आसान जीत दिलाने के बाद एक दिल छू लेने वाला काम किया। उनकी कातिलाना गेंदबाजी के बूते सिराज को प्लेयर ऑफ द फाइनल चुना गया। जिसके बाद उन्होंने इस अवॉर्ड के रूप में मिली 5,000 यूएस डॉलर की इनामी राशि ग्राउंड स्टाफ के नाम की, जिन्होंने इस पूरे टूर्नामेंट में खराब मौसम से संघर्ष करते हुए मैच आयोजित कराने में खास योगदान दिया।

सिराज ने 5 हजार यूएस डॉलर की राशि की ग्राउंड स्टाफ को भेंट

फाइनल मैच का प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड लेने के बाद मोहम्मद सिराज ने दिल छू लेने वाला कदम उठाते हुए अपना ये अवॉर्ड ग्राउंड स्टाफ को दिया। जिसके बाद उन्होंने कहा कि, “मैं काफी लंबे समय से अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं। हालांकि मुझे विकेट नहीं मिल पा रहे थे। लेकिन इस मैच में मुझे यह कामयाबी मिल गई। इस विकेट पर गेंद काफी स्विंग हो रही थी, जिसका लाभ मैंने उठाया है। मैं यह प्राइज मनी श्रीलंका के ग्राउंड स्टाफ को देना चाहता हूं। यह टूर्नामेंट उनके बिना होना असंभव था।“

Asia Cup 2023
GROUND STAFF

सिराज के बाद एसीसी ने भी ग्राउंड स्टाफ को दी 50 हजार डॉलर की राशि

एशिया कप 2023 के श्रीलंका में खेले गए मैचों में ज्यादातर बारिश के खलल से काफी खराब हुए। यहां के मौसम ने टूर्नामेंट का मजा खराब करने में अपना पूरा दम लेकिन श्रीलंका के ग्राउंड स्टाफ ने यहां बहुत ही सराहनिय काम करते हुए लगभग हर मैच को पूरा कराने में अपना समर्पण दिखाया। सिराज के अलावा एशियन क्रिकेट काउंसिल ने भी ग्राउंड स्टाफ को 50 हजार यूएस डॉलर की इनामी राशि देने का ऐलान किया।