Home क्रिकेट Team India: 17 साल बाद खिताब झोली में आते ही 2 सुपर...

Team India: 17 साल बाद खिताब झोली में आते ही 2 सुपर स्टार्स ने फैंस को दिया झटका, खुशी के बीच मायूस हुए फैंस

204

Team India Champion:  भारतीय क्रिकेट टीम ने 17 साल के बाद एक बार फिर इतिहास दोहराते हुए टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विजय परचम लहराया और करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस को खुशी से सारोबार कर दिया। टीम इंडिया ने जैसे ही दक्षिण अफ्रीका को मात देकर खिताब जीता पूरा इंडिया सड़कों पर उतर गया और रातभर इस जीत का जश्न मनाया।

Team India
Virat Kohli- Rohit Sharma

टीम इंडिया की जीत ने लहराया पूरे भारत में तिरंगा

टीम इंडिया ने अपने उन फैंस की आंखों का वो सपना पूरा किया, जो पिछले 11 साल से मैन इन ब्ल्यू के हाथों में खिताब को देखने का इंतजार कर रहा था। भारतीय क्रिकेट टीम ने 11 साल बाद आईसीसी इवेंट जीतने के साथ ही फैंस का वो सपना पूरा कर दिया। इस जीत ने पूरे भारतवर्ष की रात के अंधेरे में आतिशबाजी करने का मौका दिया। हर कोई जीत से उत्साहित और खुश था और जीत के जश्न डूबा नजर आया, लेकिन तभी इस खुशी के बीच फैंस को मायूस करने वाली खबर मिली।

Team India
Rohit-Kohli

ये भी पढ़े- IND vs SA T20 World Cup 2024 Final: टीम इंडिया ने कर दिया कमाल, 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप को जीतकर दोहराया इतिहास

जीत के जश्न के बीच रोहित-विराट ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

क्योंकि टीम इंडिया के दो सबसे बड़े दिग्गज विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। जो फैंस जीत के जश्न डूबे हुए थे, वो विराट और रोहित के रिटायरमेंट के ऐलान के साथ ही मायूस हो गए। मैच के खत्म होते ही विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया, तो कुछ ही देर बाद रोहित शर्मा ने भी इस फॉर्मेट को बाय-बाय कहने का फैसला कर दिया। दोनों ही दिग्गजों ने खुशी के बीच फैंस को बड़ा झटका दिया है।

मेरा आखिरी वर्ल्ड कप, जो हासिल करना था वो मैंने कर लिया- विराट कोहली  

अपने रिटायरमेंट को लेकर विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि, यह मेरा आखिरी टी20 वर्ल्ड कप था, यह वही था जो हम हासिल करना चाहते थे। एक दिन आपको लगता है कि आप रन नहीं बना सकते और ऐसा हो जाता है, बस मौका था, अब या कभी नहीं जैसी स्थिति। यह भारत के लिए मेरा आखिरी टी20 मैच था। हम उस कप को उठाना चाहते थे।

टी20 फॉर्मेट को अलविदा कहने का इससे बेहतर मौका नहीं- रोहित शर्मा

वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने चैंपियन बनने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, ये मेरा आखिरी मैच भी है। इस फॉर्मेट को अलविदा कहने का इससे बेहतर मौका नहीं हो सकता था। मैंने इस फॉर्मेट में हर पल का लुत्फ उठाया। मैंने भारत के लिए अपने करियर की शुरुआत इसी फॉर्मेट से खेलते हुए की थी और यही मैं चाहता था, मैं टी20 वर्ल्ड कप जीतना चाहता था।