Home क्रिकेट Team India: बारबाडोस में फंसे वर्ल्ड चैंपियंस को वतन वापसी कराने के...

Team India: बारबाडोस में फंसे वर्ल्ड चैंपियंस को वतन वापसी कराने के लिए पहुंचा था इंडिया से खास प्लेन, इस प्लेन को अब मिला नया नाम

430

Team India:  भारतीय क्रिकेट टीम के चैंपियंस अपने वतन को लौट आए हैं। वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर खिताब पर कब्जा किया। टीम इंडिया ने देशवासियों का 11 साल से चले आ रहे आईसीसी इवेंट जीतने के इंतजार को पूरा किया। आखिरकार वर्ल्ड चैंपियन बनने के 5 दिन बाद हमारे चैंपियंस हमारे अपने देश भारत में लौट आए हैं।

Team India
Team India Flight

चैंपियंस लौटे वतन, 5 दिन बाद भारत में वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम ने फाइनल मैच को 29 जून को खेला था और इसके बाद वो 30 जून को भारत के लिए निकलने वाले थे, लेकिन बारबाडोस में आए बेरिल नाम के तूफान की वजह से हमारे चैंपियंस वहीं पर फंसे रह गए। बारबाडोस में हालात काफी खराब होने की वजह से वहां पर सभी फ्लाइट्स रद्द कर दी गई ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को कुछ दिन बारबाडोस में ही होटल में बंद रहकर गुजारने पड़े। आखिरकार वो अब भारत वापसी कर चुके हैं।  

Team India
Team India

ये भी पढ़े- Team India: वर्ल्ड चैंपियंस लौटे घर, मरीन ड्राइव पर होने वाले रोड़ शो के लिए हिटमैन ने फैंस को दिया खास मैसेज

भारत सरकार ने चैंपियंस को लाने के लिए भेजा था स्पेशल विमान

बारबाडोस के हालात को देखते हुए बीसीसीआई ने अपने चैंपियंस की वतन वापसी कराने के लिए भारत सरकार से खास अपील की और फिर भारत सरकार ने एयर इंडिया के अपने सबसे शाही विमान को बारबाडोस भेजा, जिसके बाद वहां से हमारे चैंपियंस खिलाड़ी उनके परिवार को इस स्पेशल प्लेन से बारबाडोस से सीधे दिल्ली लाया गया। एयर इंडिया का ये सबसे अत्याधुनिक सुविधाओं से लेस विमान है, जिसमें 400 यात्री एक साथ सफर कर सकते हैं। एयर इंडिया के बोइंग-777 में टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लौटने के बाद अब इसे एक नया नाम दे दिया गया है।

वर्ल्ड चैंपियन को लाने वाले एयर इंडिया के प्लेन को मिला नया नाम

भारतीय क्रिकेट टीम को कैरेबियाई आइलैंड बारबाडोस से भारत में लाने वाले एयर इंडिया के इस प्लेन को अब नया नाम मिल गया है। चैंपियन टीम इंडिया के खिलाड़ियों को वतन वापसी कराने वाले इस प्लेन को चैंपियंस-24 वर्ल्ड कप नाम दिया गया है। एयर इंडिया के इस खास प्लेन में बारबाडोस से भारत में टीम खिलाड़ी, सपोर्टिंग स्टाफ के साथ ही भारत से वर्ल्ड कप फाइनल को कवर करने पहुंचे स्पोर्ट्स जर्नलिस्टो को लाया गया।