Home क्रिकेट TATA IPL 2022 Hat Trick Wicket :- चहल ने ली आई पी...

TATA IPL 2022 Hat Trick Wicket :- चहल ने ली आई पी एल 2022 कि पहली हैट्रिक।

Yuzvendra-Chahal
Yuzvendra-Chahal

IPL 2022 Hat Trick Wicket: आई पी एल 2022 में सोमवार को खेले गये 30वां मुकाबल जो कि राजस्थान राॅयल्स को कोलकत्ता नाईट राइर्डस के बिच खेला गया, काफि रोमांचक रहा । एक बड़े स्कोरींग मैच में चहल के हैट्रिक ने फैंस का खुब मनोरंजन किया । यह इस आई पी एल कि पहली हैट्रिक थी । और इस हैट्रिक कि वजह से राजस्थान यह मुकाबला जित भी गई ।


चहल ने इस मैच में 40 रन दे कर 5 विकेट चटकाये जो कि एक मैच विनिंग परफाॅर मेन्स था । साथ ही साथ यह अई पी एल में चहल का बेस्ट परफॅरमेंस भी था । इस आई पी एल में अब तक चहल 6 मैचों में 17 विकेट ले चुके है और इस के साथ ही अभी तक वे इस सीजन के हाइयेस्ट विकेट टेकर बाॅलर भी है ।


चहल ने यह हैट्रिक अपने 17वें ओवर के अन्तिम 3 गेंदो में लिया । 17वें ओवर के चैथी गेंद पर चहल ने हैट्रिक कि शुरूआत करते हुए सबसे पहले पुरी तरह से सेट बेटसमैन और कोलकत्ता के कप्तान को एल बी डब्लु आउट किया । फिर चहल के दुसरे शिकार बने शिवम मावि जिन्हें चहल ने अपने 17वें ओवर के चैथी गेंद पर रीयान पराग के हाथों कैच आउट किया । और तीसरे तथा हैट्रिक विकेट के रूप में पैट कमिंस को शैमसन के हाथों कैच आउट किया ।

TATA IPL 2022 Hat Trick Wicket


चहल से पहले भी बहुत सारे प्लेयर्स आई पी एल में हैट्रिक लेने का कारनामा कर चुके है । पर अमित मिश्रा ने अब तक सबसे ज्यादा बार आई पी एल में हैट्रिक विकेट लिये है, उन्होंने यह कारनामा 3 बार किया हुआ है । और अब चहल के हैट्रिक लेने के बाद उनका बयान भी आया है कि चहल उनके 3 बार हैट्रिक लेने के रीकाॅर्ड को तोड़ सकते हैं ।


अमित मिश्रा के बाद युवराज सिंह भी आई पी एल में दो बार हैट्रिक ले चुके है । इस सीजन में चहले एकलौते बाॅलर हैं जिसने हैट्रिक ली है । चहल के हैट्रिक के बाद क्रिकेर्टस अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है जिसमें राजस्थान राॅयल्स के कोच लसिथ मलिंगा ने कहा कि चहल ने बता दिया कि आई पी एल में लेग स्पिनर को मैच विनर क्यों कहा जाता है ।


चहल के इस हैट्रिक कि एक खास बात यह भी थी कि चहल जब ये कारनामा कर रहे थे तो उनकि फैमलि उस वक्त स्टेडियम में मौजुद थी । और सब इसे सेलिब्रेट कर रहे थे । सबसे ज्यादा खुस तो उनकि वाईफ धनश्री दिख रहीं थी । इस तरह से चहल कि यह हैट्रिक और भी स्पेशल हो जाती है ।