Home क्रिकेट TATA IPL 2022 :- आई पी एल 2022 में 38 मैचों के...

TATA IPL 2022 :- आई पी एल 2022 में 38 मैचों के बाद जाने किस खिलाड़ि का अॅरेंज कैप और पर्पल कैप पर कब्जा ।

238

आई पी एल 2022 में अब तक 38 मैच खेले जा चुके है और फिलहाल इस सीजन के टाॅप स्कोररो कि बात कि जाय तो राजस्थान राॅयल्स के जोस बटलर का नाम सबसे उपर आता है । जिन्होंने अब तक सात मैचो में 161.51 के स्ट्राइक रेट से 491 रन बनाये हैं । आई पी एल के इस सीजन में बटलर अब तक तीन सेंचुरी भी लगा चुके है । और इस सीजन वे जबरदस्त फाॅर्म में भी लग रहें है ।

Jos Buttler
Jos Buttler


अॅरेंज कैप कि रेस में दुसरा नाम जो आता है वो हैं लखनऊ सुपर जायंटस के कप्तान के एल राहुल का जिन्होंने अब तक 8 मैचों में 147.79 के स्ट्राइक रेट से 368 रन बनाये हैं । और इन्होंने भी अब तक इस आई पी एल में दो शतकिय पारी खेल चुके हैं । वैसे देखा जाय तो के एल राहुल लगभग हर साल आई पी एल में अॅरेंज कैप कि रेस में रहते हैं ।


अॅरेंज कैप कि रेस में तीसरा नाम जो आता है वो है शिखर धवन का जिन्होंने कल के मैच में शानदार नाॅट आउट 88 रन बनाया । और उन्होंने अॅरेंज कैप कि रेस में तीसरे स्थान पर हार्दिक पांडया को रीप्लेस किया । शिखर ने अब तक 8 मैचों में 132.46 के स्ट्राइक रेट से 302 रन बनाये हैं ।


इस तरह से अगर देखा जाय तो अॅरेंज कैप कि रेस में अभी बटलर बहुत आगे चल रहें हैं और शानदार बैटिंग भी कर रहें हैं । इस तरह उनके आस-पास फिलहाल तो कोई खिलाड़ि नजर नहीं आ रहा मगर के एल राहुल के फाॅर्म को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि आने वाले मैचों बटलर को राहुल से चुनौति मिल सकति है ।


पर्पल कैप अगर बात कि जाय तो इस सीजन(2022) पर्पल कैप पर भी राजस्थान राॅयल्स के प्लेयर्स का ही कब्जा है । और वो खिलाड़ि हैं युजवेंद्र चहल जिन्होंने अब तक 7 मैचों में 7.28 कि इकाॅनोमि रेट से 18 विकेट चटकाये है । जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल है । इस सीजन चहल अब तक जबरदस्त फाॅर्म में नजर आये है ।


पर्पल कैप कि रेस में दुसरा नाम आता है सन राइजर्स हैदराबाद के प्लेयर टी नटराजन का जिन्होंने हैदराबाद के लिए अब तक शानदार बाॅलिंग करते हुए 7 मैचों में 8.07 के इकाॅनोमि रेट से 15 विकेट चटकाये है । इनके बाॅलिंग के बदोलत हैदराबाद ने कई जित दर्ज कि है । इस सीजन ये भी अच्छे लय में नजर आ रहें हैं ।


पर्पल कैप कि रेस में तीसरा नाम जो आता है वे हैं चैन्नई सुपर किंग्स के ड्वाई ब्रावो का इन्होंने अब तक 8 मैचों में 8.73 के इकाॅनोमि रेट से 14 विकेट चटकाये हैं । इन्होंने कुलदीप यादव को रीप्लेस किया है । कुलदीप ने अब तक 7 मैचों में 8.47 के इकाॅनोमि रेट से 13 विकेट लिये है । इस तरह वे भी रेस में बने हुए है ।


इस तरह अगर देखा जाय तो इस सीजन अब तक अॅरेंज और पर्पल कैप दोनो पर ही राजस्थान राॅयल्स का कब्जा बना हुआ है और अभि बटलर तथा चहल के आस-पास भी कोइ प्लेयर नजर नहीं आ रहा । मगर आगे बदलाव शंभव है क्योंकि क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है ।