Home क्रिकेट TATA IPL 2022 :- उमरान मलिक कि घातक गेंदबाजि, बनाये कई...

TATA IPL 2022 :- उमरान मलिक कि घातक गेंदबाजि, बनाये कई रीकाॅर्ड, फिर भी हारी सन राइजर्स हैदराबाद कि टीम ।

umran-malik
umran-malik

अई पी एल 2022 के 40वें मैच में जो कि हैदराबाद और गुजरात के बिच मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया उमरान मलिक ने घातक गेंदबाजि करते हुए पहलि बार 5 विकेट हासिल किये । और इस पाॅच विकेट में उमरान ने चार बल्लेबाजो को बोल्ड किया और एक को कैच आउट किया ।


इस सीजन उमरान मलिक कि गेंद जैसे हवा से बातें कर रही है और वे स्पीड के साथ घातक गेंदबाजि कर रहें हैं । कल के मैच में उमरान ने सबसे पहले शुभमन गिल को अपना शिकार बनाया और उनको 22 रन के निजि स्कोर पे बोल्ड किया । उमरान मलिक कि ये गेंद 144 किमी प्रति घंटे कि रफ्तार से फेंकि थी, जो कि शुभमन गिल के अॅफ स्टम्प उखाड़ते हुए निकल गई ।


उमरान मलिक के दुसरे शिकार बने गुजरात के कप्तान हार्दिक पाण्डया जिन्हें उमरान ने 10 रन के निजि स्कोर पर यान सेन के हाथों थर्ड मैन पर कैच आउट करवाया । यह एक बांउसर गेंद थी । उमरान ने पहले एक बांउसर हार्दिक के कंधे पर मारी जिससे वे चोटिल भी हो गये, इस कारण खेल भी कुछ देर तक रूका रहा । मगर खेल जब दुबारा शुरू हुआ तो एक बार फिर बांउसर फेंक उमरान ने हार्दिक को चैंका दिया और वे आउट हो गये । यह गेंद 143 किमी प्रति घंटा के रफ्तार से फेंकि गई थी ।


उमरान मलिक के तीसरे शिकार हुए ऋद्धिमान शाह जो कि बहुत अच्छी बैटिंग कर रहे थे और उन्होंने 38 गेंदो पर 68 रनो कि पारी खेलि थी । मगर उमरान कि याॅर्कर को वे खेल नही पाये और बिट हो गये । उमरान ने यह गेंद 153 किमी प्रति घंटा के रफ्तार से फेंकि थी । जिसपे ऋद्धिमान शाह बोल्ड आउट हुए ।


उमरान मलिक ने अपना चैथा शिकार बनाया डेविड मिलर को जिन्होंने 19 गेंदो पर 17 रनो कि पारी खेलि । उमरान मलिक कि यह गेंद 148 किमी प्रति घंटा के रफ्तार से फेंकि थी । जिसपे डेविड मिलर बोल्ड आउट हुए । मिलर इस गेंद को विलकुल समझ ही नही पाये । और बाॅल उन्हें बिट करते हुए सीधे स्टंप से टकराई ।


अभिनव मनोहर के रूप में उमरान ने अपना पाॅचवा विकेट लिया । अभिनव को उमरान ने खाता भी नहीं खोलने दिया और वे एक गेंद ही खेल सके तथा शुन्य पर बोल्ड आउट हुए । उमरान ने यह गेंद 146 किमी प्रति घंटा के रफ्तार से फेंकि थी । इस तरह उमरान ने अपना पाॅच विकेट पुरा किया ।


उमरान मलिक ने चार ओवर में 25 रन दे कर पाॅच विकेट हासिल किये । जो उनका अब तक का बेस्ट परफाॅरमेंस था । इससे पहले हैदराबाद के लिए भुभनेश्वर कुमार भी पाॅच विकेट ले चुके है । मगर इस सीजन उमरान मलिक घातक गेंदबाजि कर रहे हैं । और उन्हें टी 20 विश्वकप में भी शामिल किया जा सकता है ।