Home क्रिकेट TATA IPL 2022 :- उमरान मलिक कि घातक गेंदबाजि, बनाये कई...

TATA IPL 2022 :- उमरान मलिक कि घातक गेंदबाजि, बनाये कई रीकाॅर्ड, फिर भी हारी सन राइजर्स हैदराबाद कि टीम ।

अई पी एल 2022 के 40वें मैच में जो कि हैदराबाद और गुजरात के बिच मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया उमरान मलिक ने घातक गेंदबाजि करते हुए पहलि बार 5 विकेट हासिल किये । और इस पाॅच विकेट में उमरान ने चार बल्लेबाजो को बोल्ड किया और एक को कैच आउट किया ।

umran-malik
umran-malik


इस सीजन उमरान मलिक कि गेंद जैसे हवा से बातें कर रही है और वे स्पीड के साथ घातक गेंदबाजि कर रहें हैं । कल के मैच में उमरान ने सबसे पहले शुभमन गिल को अपना शिकार बनाया और उनको 22 रन के निजि स्कोर पे बोल्ड किया । उमरान मलिक कि ये गेंद 144 किमी प्रति घंटे कि रफ्तार से फेंकि थी, जो कि शुभमन गिल के अॅफ स्टम्प उखाड़ते हुए निकल गई ।


उमरान मलिक के दुसरे शिकार बने गुजरात के कप्तान हार्दिक पाण्डया जिन्हें उमरान ने 10 रन के निजि स्कोर पर यान सेन के हाथों थर्ड मैन पर कैच आउट करवाया । यह एक बांउसर गेंद थी । उमरान ने पहले एक बांउसर हार्दिक के कंधे पर मारी जिससे वे चोटिल भी हो गये, इस कारण खेल भी कुछ देर तक रूका रहा । मगर खेल जब दुबारा शुरू हुआ तो एक बार फिर बांउसर फेंक उमरान ने हार्दिक को चैंका दिया और वे आउट हो गये । यह गेंद 143 किमी प्रति घंटा के रफ्तार से फेंकि गई थी ।


उमरान मलिक के तीसरे शिकार हुए ऋद्धिमान शाह जो कि बहुत अच्छी बैटिंग कर रहे थे और उन्होंने 38 गेंदो पर 68 रनो कि पारी खेलि थी । मगर उमरान कि याॅर्कर को वे खेल नही पाये और बिट हो गये । उमरान ने यह गेंद 153 किमी प्रति घंटा के रफ्तार से फेंकि थी । जिसपे ऋद्धिमान शाह बोल्ड आउट हुए ।


उमरान मलिक ने अपना चैथा शिकार बनाया डेविड मिलर को जिन्होंने 19 गेंदो पर 17 रनो कि पारी खेलि । उमरान मलिक कि यह गेंद 148 किमी प्रति घंटा के रफ्तार से फेंकि थी । जिसपे डेविड मिलर बोल्ड आउट हुए । मिलर इस गेंद को विलकुल समझ ही नही पाये । और बाॅल उन्हें बिट करते हुए सीधे स्टंप से टकराई ।


अभिनव मनोहर के रूप में उमरान ने अपना पाॅचवा विकेट लिया । अभिनव को उमरान ने खाता भी नहीं खोलने दिया और वे एक गेंद ही खेल सके तथा शुन्य पर बोल्ड आउट हुए । उमरान ने यह गेंद 146 किमी प्रति घंटा के रफ्तार से फेंकि थी । इस तरह उमरान ने अपना पाॅच विकेट पुरा किया ।


उमरान मलिक ने चार ओवर में 25 रन दे कर पाॅच विकेट हासिल किये । जो उनका अब तक का बेस्ट परफाॅरमेंस था । इससे पहले हैदराबाद के लिए भुभनेश्वर कुमार भी पाॅच विकेट ले चुके है । मगर इस सीजन उमरान मलिक घातक गेंदबाजि कर रहे हैं । और उन्हें टी 20 विश्वकप में भी शामिल किया जा सकता है ।