Home क्रिकेट TATA IPL 2022 Points Table :- आई पी एल 2022 में...

TATA IPL 2022 Points Table :- आई पी एल 2022 में टाॅप फोर में दोनो नई टीमें तो दो पुरानी टीमें । मुम्बई और चेन्नई का हाल बुरा ।

333

आई पी एल 2022 में दोनो नई टीमें गुजरात और लखनऊ का दब-दबा कायम है । दोनो ही टीमें बेहतरीन क्रिकेट खेल रही है । और पुवांट टेबल में टाॅप फोर में बनी हुई है । गुजरात ने तो उम्मीद से भी बेहतर खेल का प्रर्दशन किया है और वे पुवांट टेबल में नम्बर एक के पोजिशन के लिए राजस्थान राॅयल्स को कड़ी टक्कर दे रहे है ।

TATA IPL 2022 Points Table
TATA IPL 2022 Points Table


गुजरात ने जहाॅ सात में से 6 मैच जिते है और सिर्फ एक हारे है, वहीं लखनऊ ने 8 मैचों में से 5 जिते है और 3 हारे हैं इस तरह गुजरत पुवांट टेबल में दुसरे नम्बर पर और लखनऊ चैथे नम्बर पर काबिज हैं । इस आई पी एल में अगर विनिंग परसेंटेज को देखा जाय तो लखनऊ नम्बर वन टीम है ।


टाॅप फोर में जो दो और टीमें हैं वे हैं राजस्थान राॅयल्स और सन राईजर्स हैदराबाद । दोनो ही टीमें बहुत ही अच्छे खेल का प्रर्दशन कर रही है और टाॅप फोर में बरकरार है । राजस्थान राॅयल्स ने तो इस सीजन शुरू से ही अपना दबदबा बनाया हुआ है और वे लगातार मैच जित रहे हैं । हैदराबाद ने भी शुरू से ही जुझारू खेल का प्रर्दशन किया है ।


पुवांट टेबल कि बात कि जाय तो राजस्थान 8 मैचों में से 6 मैच जिते तो सिर्फ दो मैच हारे हैं और वे टेबल में टाॅप पर काबिज हैं। राजस्थान कि तरफ से औपनिंग बल्लेबाज जाॅस बटलर इस सीजन में अब तक 3 शतक लगा चुके है । वहीं सन राईजर्स हैदराबाद ने अब तक 7 मैचों में से 5 मैच जिते है और दो हारे है । इस तरह 10 पुवांट के साथ हैदराबाद पुवांट टेबल में तीसरे नम्बर पर बने हुए है ।


प्रर्दशन के आधार पर देखा जाय तो पुवांट टेबल में ये चारों टीमें टाॅप फोर के प्रबल दाबेदार लग रहे है । और फिलहाल ऐसा लग रहा है कि ट्रॅफि कि लड़ाई भी इन्ही टीमों के बिच होने बालि है । राजस्थान के जाॅस बटलर और लखनऊ के कप्तान के एल राहुल के बिच अॅरेंज कैप कि भी लड़ाई है । राहुल ने भी अब तक इस सीजन में दो सेंचुरी लगा दी है ।


जहाॅ तक मुम्बई और चैन्नई कि टीमो का सवाल है तो ये दोनो टीमें अंकतालिका में सबसे नीचे 10वें और 9वें नम्बर पर बरकरार हैं । जबकि अब तक सबसे ज्यादा बार आई पी एल खिताब जितने का रिकाॅर्ड इन्हीं दो टीमों के नाम दर्ज है । दोनो ही टीमो में स्टार खिलाड़ियों कि कोई कमि नहीं हैं । मुम्बई के कप्तान रोहित शर्मा है तो चैन्नई के पास धोनी है ।


स्टार खिलाड़ियों के रहते हुए और सबसे ज्यादा बार आई पी एल जितने के बाद भी इस सीजन दोनेा ही कुछ खास नहीं कर पा रही है । पुवांट टेबल में मुम्बई 8 मैचों में से 8 हार कर दसवें नम्बर पर है, तो चैन्नई 8 मैचों में से 6 हार कर तथा दो जित के साथ नौवें नम्बर पर मौजुद है । ये दोनो ही टीमें प्लेआॅफ से लगभग बाहर हो चुकि हैं ।