Home क्रिकेट TATA IPL 2022 :- आई पी एल सीजन 2022 में कोरोना...

TATA IPL 2022 :- आई पी एल सीजन 2022 में कोरोना दी दस्तक, दिल्ली के फिजियो पैट्रिक फराहर्ट निकले कोरोना पाॅजिटिव ।

patrick-farhat
patrick-farhat

आई पी एल का पिछला दो सीजन कोरोना वाॅयरस के डर से ही यु ए ई में खेला गया, और दो साल बाद आई पी एल सीजन 2022 भारत में हो रहा है । इस सीजन में भी कोरोना वाॅयरस के डर से सिर्फ चार ग्राउंड पर ही सारे मैच खेले जाने हैं । और भी बहुत सारे ऐतिहात बरते गये है । मगर फिर भी इस सीजन में भी कोरोना ने दस्तक दे ही दिया ।


आई पी एल ने बयान जारी करते हुए बताया कि दिल्ली के स्पोर्ट स्टाफ में शामिल फिजियो पैट्रिक फराहर्ट कोरोना पाॅजिटिव हो गये हैं और उन्हें तत्काल कोरनटाईन कर दिया गया है । और वे मेडिकल टीम कि निगरानी में है, उनके हालात पर मेडिकल टीम कि पैनिक नजर बनी हुई है ।


फिजियो पैट्रिक फराहर्ट दिल्ली के कई खिलाड़ियों के संपर्क में आये थे अतः उन सब का भी कोरोना टेस्ट किया गया है । एसे में अगर और भी खिलाड़ि पाॅजिटिव पाये जाते है तो आई पी एल सीजन 2022 पर ग्रहन लग सकता है । अब ये भी जाॅच होगा कि फिजियो या दिल्ली का और भी कोई खिलाड़ि बाहर भी किसी के संपर्क में आया था या नहीं ।


16 अप्रिल दिन शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स कि टीम का मुकाबला रॅायल चैलेंजर बैंगलोर के साथ होना है । मगर ऐसी खबर फैल रही है कि अगर सब कुछ ठीक नहीं रहा तो इस मैच को रद्द भी किया जा सकता है । मगर अभी तक इस बारे में आई पी एल कमिटी द्वारा कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया गया है ।


इस सीजन में दिल्ली के परफॅरमेंस पर अगर एक नजर डालें तो दिल्ली ने अभि तक चार मैच खेले हैं और इसमें दो जिते हैं तो दो हारे भी हैं। अभि अंक तालिका में दिल्ली की टीम चार अंको के साथ सातवें स्थान पे काबिज हैं मगर अगर 16 अप्रिल का मैच रद्द होता है तो इससे दोनों टीमों के अंक पर असर पड़ेगा और अंक तालिका में हेर-फेर निश्चित है ।


बिते साल आई पी एल का आधा सीजन ही इंडिया में हो पाया था और आधा सीजन फिर बाद में यू ए ई में करवाया गाया था । इसका मूल कारण कोरोना वाॅयरस ही रहा था बढ़ते मामले को देखते हुए आई पी एल बिच में ही रोक दिया गया था । अगर वैसी परिस्थि बनी तो फिर इस साल के आई पी एल में भी वैसा ही कुछ देखने को मिल सकता है ।


फिलहाल तो आई पी एल के फैंस मना रहे हैं सब ठीक रहे और अई पी एल के सारे मैच अपने स्डयुल के मुताबिक इंडिया में ही हो ।