Home क्रिकेट T20I Cricket: टी20 वर्ल्ड कप मेजबान अमेरिका ने रचा इतिहास, 9वें नंबर...

T20I Cricket: टी20 वर्ल्ड कप मेजबान अमेरिका ने रचा इतिहास, 9वें नंबर की टीम को हराकर मचायी सनसनी

307

T20I Cricket: वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। 2 जून से इस महाकुंभ का बिगुल बजने जा रहा है। टी20 फॉर्मेट के सबसे बड़े इंटरनेशनल इवेंट के शुरू होने से पहले ही वर्ल्ड क्रिकेट में उलटफेर का दौर शुरू हो चुका है। वैसे तो हर एक वर्ल्ड कप में कोई ना कोई उटलफेर देखने को मिलता ही रहता है, लेकिन इस बार तो वर्ल्ड कप से पहले ही उलटफेर शुरू हो चुका है, जहां पिछले ही दिनों पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को आयरलैंड ने मात दी थी, तो अब वर्ल्ड कप की मेजबान अमेरिका ने एक बड़ी टीम को हराकर सनसनी फैला दी है।

T20I Cricket
USA Team

अमेरिका ने किया उलटफेर, बांग्लादेश को बनाया शिकार

टी20 वर्ल्ड कप के सह मेजबान संयुक्त राज्य अमेरिका ने धमाका करते हुए बांग्लादेश क्रिकेट टीम को हराकर हैरतअंगेज कारनामा किया है। यूएसए की एक दोयम दर्जे की टीम ने सितारों से भरी बांग्लादेश की टीम को हराकर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का अब तक का सबसे बड़ा उटलफेर किया है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम इन दिनों अमेरिका के दौरे पर है। जहां वो मेजबान अमेरिका से 3 मैचों टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेल रहे हैं। इस टी20 सीरीज के पहले ही मैच में अमेरिका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर सनसनी मचा दी है।

T20I Cricket
USA VS BAN

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: वर्ल्ड चैंपिंयन टीम इंग्लैंड को लग सकता है बड़ा झटका, आईपीएल से स्वदेश लौटते ही ये स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

अमेरिका ने टी20 इंटरनेशनल में रचा इतिहास, पहली बार किसी बड़ी टीम को दी मात

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले बांग्लादेश अमेरिका की कंड़ीशन में ढलने के लिए 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इस टी20 सीरीज का पहला मैच मंगलवार को खेला गया। ये पहली बार था, जब यूएसए की टीम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बांग्लादेश का सामना कर रही थी। बांग्लादेश के खिलाफ अपने पहले ही मैच में संयुक्त राज्य अमेरिका ने इतिहास रच दिया और बांग्लादेश की टीम को बहुत ही शानदार अंदाज में 5 विकेट से मात देकर धमाका कर दिया है। इसके साथ ही बांग्लादेश की वर्ल्ड कप की तैयारियों को बड़ा झटका लगा है।

बांग्लादेश को 153 रन पर रोका, 3 गेंद बाकी रहते 5 विकेट से अमेरिका की जीत

यूएसए और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैच हॉस्टन में खेला गया। इस मैच में नजमुल हसन शांतो की कप्तानी में पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर सिर्फ 153 रन ही बना सकी। बांग्लादेश की टीम में शाकीब उल हसन, महमुदुल्लाह, सौम्य सरकार, लिटन दास जैसे सितारें थे। उनकी टीम की तरफ से तौहिद ह्दोय ने 47 गेंद में 58 रन बनाए, तो वहीं महमुदुल्लाह ने 22 गेंद में 31 रन की पारी खेली। इसके जवाब में अमेरिका की टीम 94 के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद कोरी एंडरसन के 25 गेंद में नाबाद 34 और हरमीत सिंह के सिर्फ 13 गेंद में 33 रन की तूफानी पारी से 19.3 ओवर में 5 विकेट पर ही टारगेट को हासिल कर इतिहास रच दिया।