Home क्रिकेट T20 World Cup2024: बीसीसीआई ने बुलाई अहम बैठक, इस दिन हो सकता...

T20 World Cup2024: बीसीसीआई ने बुलाई अहम बैठक, इस दिन हो सकता है टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वॉड का ऐलान

268

T20 World Cup2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का रोमांच अब पूरी तरह से शबाब पर लौटता दिख रहा है, जहां एक के बाद एक रोचक मैचों के साथ ही प्लेऑफ की रेस भी मजेदार होती जा रही है। इसी बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की सुगबुगाहट भी आने लगी है। जून में वेस्टइंड़ीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इस वक्त सभी टीमों के स्क्वॉड चुनने की तैयारी चल रही है, जहां हर किसी टीम की नजरें अपने मजबूत और संतुलित स्क्वॉड के चयन पर टिकी है।

T20 World Cup2024
Team India WC 2024

टीम सेलेक्शन के लिए बीसीसीआई ने बुलाई बैठक

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्क्वॉड चुनने को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के बोर्ड बीसीसीआई ने एक अहम बैठक करने का निर्णँय लिया है। बीसीसीआई ने इस मेगा इवेंट के लिए टीम इंडिया के सेलेक्शन को करने की तैयारी कर ली है और इसी को देखते हुए बोर्ड ने टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर के साथ ही टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ सहित बीसीसीआई के तमाम अधिकारियों के साथ बैठक करने का फैसला लिया है, साथ ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी इस, बैठक का हिस्सा हो सकते हैं। जिसमें टीम इंडिया के चयन की तारीख के साथ ही खिलाड़ियों के चयन के बारे में चर्चा होगी।

T20 World Cup2024
Team India WC

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वॉड में दिनेश कार्तिक को लेने की मांग, लेकिन कार्तिक के वर्ल्ड कप के आंकड़ें आपको कर देंगे हैरान

27 या 28 अप्रैल को दिल्ली में हो सकती है बीसीसीआई की बैठक

खबरों की माने तो 27 या 28 अप्रैल को बीसीसीआई की एक बैठक होने वाली है, तो साथ ही ये भी खबरें मिल रही है कि 1 मई को टीम इंडिया के वर्ल्ड कप 2024 के स्क्वॉड को चुन लिया जाएगा। इसमें रोहित शर्मा की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम का चयन किया जाएगा। जिसमें कुछ बड़े खिलाड़ियों का नाम तय है, तो वहीं आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों पर भी नजरें होंगी, जिसमें से कईं खिलाड़ियों का भाग्य चमक सकता है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि आईपीएल में जोरदार खेल दिखा रहे किन-किन खिलाड़ियों को टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिलता है।

रोहित शर्मा की कप्तानी में फैंस को है टी20 वर्ल्ड कप जीत की उम्मीद

भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप में अपने मिशन का आगाज 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी। इसके बाद टीम इंडिया का सबसे बड़ा मुकाबला 9 जून को पाकिस्तान से होगा। इसके अलावा फैंस को इस बार भारतीय क्रिकेट टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है, और फैंस चाहते हैं कि रोहित शर्मा एंड कंपनी इस बार 2007 के बाद से चला आ रहा टी20 वर्ल्ड कप ना जीत पाने का सूखा खत्म कर देशवासियों को वर्ल्ड कप के रूप में बड़ी सौगात दे।