Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: क्या विराट कोहली और रोहित शर्मा खेलेंगे टी20...

T20 World Cup 2024: क्या विराट कोहली और रोहित शर्मा खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप? उन्होंने खुद ही दे दिया ये जवाब

1130

T20 World Cup 2024: साल 2024 का आगाज होने के बाद से ही इस साल जून में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप(T20 World Cup 2024) को लेकर सरगर्मियां तेज होने लगी हैं। वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में 4 जून 2024 से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है। इस टी20 वर्ल्ड कप के इवेंट के लिए इन दिनों सभी टीमें तैयारी में लग गई हैं। जिसमें टीम इंडिया भी अपनी तैयारियों को अमली-जामा पहनाने के लिए तैयार है। भारतीय क्रिकेट टीम इस आगामी टी20 वर्ल्ड कप की सबसे प्रबल दावेदार टीमों में से एक है।

T20 World Cup 2024
Virat Kohli-Rohit Sharma

क्या विराट और रोहित होंगे टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा?

टीम इंडिया मिशन वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारी में अगला सामना अफगानिस्तान से करने जा रही है, जिनके खिलाफ 11 जनवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। लेकिन अब हर एक इंडियन क्रिकेट फैन के मन में एक ही सवाल बार-बार हिचकोले मार रहा है, कि क्या टीम इंडिया के दो सबसे बड़े बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma)और विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे या उनके बगैर भारतीय टीम वर्ल्ड कप के अभियान के लिए आगे बढ़ने जा रही है।

T20 World Cup 2024
Kohli-Rohit

ये भी पढ़े-ICC Test Rankings: टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली कोहली को लंबे समय बाद मिला बड़ा फायदा, एक झटके में हासिल किया ये स्थान

रोहित-विराट ने बीसीसीआई को बता दी अपने मन की इच्छा

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket team) के इन दो सबसे बड़े रनवीरों रोहित शर्मा और विराट कोहली के खेलने की उम्मीद फैंस कर रहे हैं। साल 2022 के नवंबर महीनें के बाद से ही ये दोनों दिग्गज अब तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में लगायार कयास लगाएं जा रहे हैं, कि इनको टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का इरादा ना हो या इन्हें ना चुना जाए। लेकिन अब हिटमैन और किंग कोहली के वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर बड़ी खबर मिल रही है, जहां ये दोनों ही दिग्गज वर्ल्ड कप में खेलने के लिए तैयार हैं, और बताया जा रहा है कि इन्होंने बीसीसीआई को अपने मन की बात बता दी है।

भारत के दोनों दिग्गजों ने वर्ल्ड कप खेलने का जाहिर किया इरादा

एक मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उन्होंने साफ शब्दों में बीसीसीआई को बता दिया है कि वो टी20 वर्ल्ड कप में खेलना चाहते हैं और इसके लिए उपलब्ध हैं। रोहित और विराट ने बोर्ड से कहा है कि, “वो भारत के लिए टी20 फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं। अगर टी20 मैचों के लिए उनका चयन होता है तो वह खेलने के लिए उपलब्ध हैं।“ इससे पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा ये दोनों दिग्गज टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलना चाहते थे, लेकिन अब हाल की रिपोर्ट में इन्होंने अपने मन की बात बोर्ड तक पहुंचा दी है।

ये भी पढ़े- ICC World Test Championship 2023-25: भारत की धमाकेदार जीत ने पॉइंट टेबल का बदला समीकरण, जानें अब कहां स्थित है टीम इंडिया

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में दोनों को मिल सकती है जगह

भारतीय टीम को इस बार आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप जीतने का इंतजार है। टीम के दो बड़े अनुभवी खिलाड़ी हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव चोटिल हैं, ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले सेलेक्शन में इनका उपलब्ध रहना मुश्किल है। ऐसे में बीसीसीआई रोहित शर्मा और विराट कोहली को वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए स्क्वॉड में चयन कर सकता है। अब देखना ये होगा कि रोहित-विराट को लेकर बीसीसीआई क्या फैसला लेता है।