Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप में रोहित...

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ कौन हो ओपनिंग पार्टनर, इस महान खिलाड़ी ने बता दिया धाकड़ विकल्प

7708

T20 World Cup 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के रोमांच को इन दिनों पूरा क्रिकेट जगत जी रहा है। इस मेगा टी20 लीग के इस सीजन के खत्म होने के बाद फटाफट क्रिकेट का एक और डॉज मिलने वाला है। वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन होने वाला है। जिसे लेकर सभी टीमें तैयार हैं। जिसमें एक टीम इंडिया भी है। टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में इस वर्ल्ड कप में खेलेगी, ये तो तय है, लेकिन टीम के कॉम्बिनेशन को लेकर काफी माथा पच्ची देखने को मिल सकती है।

T20 World Cup 2024
Virat Kohli

रोहित शर्मा के साथ कौन होगा ओपनिंग पार्टनर?

टीम इंडिया के कॉम्बिनेशन में सबसे ज्यादा कंन्फ्यूजन ओपनर बैटर को लेकर है। जहां एक विकल्प कप्तान रोहित शर्मा का तो तय है। रोहित पारी की शुरुआत करेंगे, लेकिन उनका पार्टनर कौन होगा? ये एक बड़ा सवाल है। जिसके लिए कतार में यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और केएल राहुल जैसे स्टार बल्लेबाज हैं। लेकिन इसी बीच वेस्टइंडीज के पूर्व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने एक धाकड़ विकल्प बताया है। जिसे रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने में सही मानते हैं।  

T20 World Cup 2024
Rohit-Virat

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024:  4 साल के बाद इस खूंखार खिलाड़ी की इंटरनेशनल क्रिकेट में हो रही है वापसी, विरोधी टीम में खौफ का माहौल

ब्रायन लारा ने रोहित के साथ विराट कोहली को माना बेस्ट ऑप्शन

वेस्टइंडीज के महानतम बल्लेबाज ब्रायन लारा ने टीम इंडिया की ओपनिंग के लिए एक धाकड़ विकल्प बताया है, जिसके बाद रोहित शर्मा के साथ दूसरे ओपनिंग विकल्प की तलाश खत्म हो सकती है। लारा ने रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली का नाम लिया है। इस कैरेबियाई दिग्गज का मानना है कि कोहली एक बहुत ही सही ओपनिंग बैट्समैन की चॉइस होंगे, उनका कहना है कि रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली पारी की शुरुआत करते हैं तो ये टीम इंडिया के लिए काफी अच्छा रहने वाला है।

विराट कोहली की स्ट्राइक से नहीं होना चाहिए चिंतित- लारा

ब्रायन लारा इन दिनों आईपीएल की कमेन्ट्री के लिए भारत में ही मौजूद हैं। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि, स्ट्राइक-रेट बल्लेबाजी क्रम पर पर निर्भर करता है और एक ओपनिंग बल्लेबाज के लिए 130-140 का स्ट्राइक-रेट बुरा नहीं है, लेकिन अगर आप मिडिल ऑर्डर में आ रहे हैं तो आपको 150 या 160 के स्ट्राइक-रेट से रन बनाने की आवश्यकता हो सकती है। जैसा कि आपने इस आईपीएल में देखा है। बल्लेबाज एक पारी के आखिरी ओवरों में 200 के स्ट्राइक-रेट से रन बना रहे हैं।

विराट कोहली भारत के लिए रोहित के साथ करें ओपनिंग’’

उन्होंने आगे कहा कि, कोहली जैसा ओपनिंग बल्लेबाज आम तौर पर 130 के स्ट्राइक-रेट से पारी का आगाज करता है और फिर उसके पास 160 की स्ट्राइक रेट के साथ पारी खत्म करने का मौका होता है। मुझे लगता है कि रोहित और विराट का वेस्टइंडीज में ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में जाना भारत के लिए बहुत अच्छा रहेगा।

इसके बाद वेस्टइंडीज के इस दिग्गज खिलाड़ी ने ये जरूर माना कि ओपनिंग में एक अनुभवी बल्लेबाज के साथ एक युवा बल्लेबाज हो तो मिडिल ऑर्डर में दूसरा अनुभवी बल्लेबाज का रहना ठीक रहेगा। ऐसे में उन्होंने दूसरा विकल्प भी देते हुए कहा कि, मैं मानता हूं कि पारी की शुरूआत में आपके कोई युवा खिलाड़ी होना चाहिये और इन अनुभवी खिलाड़ियों में से एक के पास मिडिल ऑर्डर में पारी को संवारने की जिम्मेदारी होनी चाहिए। ये अनुभवी खिलाड़ी अगर जल्दी आउट हो जाते हैं तो इससे टीम पर नेगेटिव प्रभाव पड़ता है। इसलिए मैं रोहित और विराट में से एक को टॉप ऑर्डर और दूसरे को नंबर तीन पर इस्तेमाल करुंगा।