Home क्रिकेट IPL 2024: शुभमन गिल ने आईपीएल में बना डाला ऐसा कीर्तिमान जो...

IPL 2024: शुभमन गिल ने आईपीएल में बना डाला ऐसा कीर्तिमान जो नहीं कर सके विराट, रोहित और रैना जैसे दिग्गज

660

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के मंच पर हर दिन हर मैच के साथ नए कीर्तिमान बनते जा रहे हैं। वर्ल्ड क्रिकेट की इस हाई प्रोफाइल टी20 लीग का 17वां सीजन इन दिनों अपने पूरे शबाब पर है। जहां रोमांच अपने हाई लेवल पर नजर आ रहा है। आईपीएल 17 के इसी रोमांच के बीच हर दिन एक के बाद एक रिकॉर्ड्स बनते और टूटते जा रहे हैं। जिसमें स्टार युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने एक बहुत ही खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। गुजरात टाइटंस के कप्तान और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

IPL 2024
Shubhman Gill

शुभमन गिल ने आईपीएल में हासिल किया एक खास रिकॉर्ड

जी हां…. आईपीएल में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच खेला गया। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में गुजरात टाइटंस ने मेजबान राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक मैच में आखिरी गेंद पर 3 विकेट से मात देकर शानदार जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही गुजरात टाइटंस ने ना केवल इस सीजन की तीसरी जीत हासिल की बल्कि गुजरात के कप्तान शुभमन गिल ने भी अपने नाम एक खास माइल स्टोन को हासिल कर लिया। उन्होंने ऐसा कमाल किया, जो आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना तक नहीं कर सके।

IPL 2024
Shubhman Gill

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ कौन हो ओपनिंग पार्टनर, इस महान खिलाड़ी ने बता दिया धाकड़ विकल्प

गिल के 3 हजार आईपीएल रन पूरे

गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने इस मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए केवल 44 गेंद मं 72 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान गिल ने अपने आईपीएल करियर के 3 हजार रन पूरे कर डाले। उन्होंने 3 हजार आईपीएल रन पूरे करने के साथ ही 100 से कम पारियों में इस आंकड़ें को छूने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में आ गए हैं। गिल यहां पर इस मैच में 3 हजार रन पूरे कर इस लीग के इतिहास में सबसे तेज 3 हजार रन पूरे करने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। गिल ने केवल 94 पारियों में 3000 रन पूरे किए।

गिल आईपीएल इतिहास में सबसे तेज 3 हजार रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज

इस लीग के इतिहास में सबसे तेज 3 हजार रन का आंकड़ां छूने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है। जिन्होंने 75 पारियों में इस मील के पत्थर को हासिल किया है। दूसरे नंबर पर केएल राहुल रहे हैं, वो 80 पारियों में 3 हजार रन बनाने में कामयाब रहे थे तो वहीं तीसरे नंबर पर जोस बटलर हैं, जो 85 पारियों में इस मुकाम को हासिल करने में सफल रहे। वहीं अब चौथे नंबर पर 94 पारियों के साथ शुभमन गिल और इसके बाद डेविड वॉर्नर और फाफ डू प्लेसिस भी 94-94 पारियों में इस आंकड़ें को हासिल करने में कामयाब रहे थे।

आईपीएल इतिहास में सबसे कम पारियों में 3 हजार रन

बल्लेबाजपारी
क्रिस गेल75
केएल राहुल80
जोस बटलर85
शुभमन गिल94
डेविड वॉर्नर94
फाफ डू प्लेसिस94