Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में कहीं हार्दिक पंड्या की...

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में कहीं हार्दिक पंड्या की जगह ना छिन ले ये प्लेयर, आईपीएल में मचा रहा है धमाल

390

T20 World Cup 2024: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां एडिशन इस वक्त अपने पूरे रोमांचक सफर की तरफ आगे बढ़ता जा रहा है। इस मेगा इवेंट में हर दिन और हर मैच के साथ एक से एक जबरस्त परफॉरमेंस देखने को मिल रहे हैं। आईपीएल 2024 के ठीक बाद आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाना है। ऐसे में इस वक्त तो आईपीएल सभी टीमों के स्क्वॉड के लिए टेस्टिंग का काम कर रहा है। जिसमें टीम इंडिया की बात करें तो आईपीएल के प्रदर्शन के दम पर कईं खिलाड़ियों ने दावा ठोका है।

T20 World Cup 2024
Hardik Pandya

हार्दिक पंड्या की जगह छिनने को तैयार है ये खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड की बात करें तो कुछ खिलाड़ियों का नाम पहले से ही तय माना जा रहा है। जिसमें स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या का नाम भी तय माना तो जा रहा था, लेकिन अब हार्दिक पंड्या के स्पॉट को एक प्लेयर की नजर लग गई है। हार्दिक पंड्या भले ही अपने आपको वर्ल्ड कप की स्क्वॉड में तय मान रहे हो, लेकिन एक ऐसा खिलाड़ी है, जो कहीं हार्दिक पंड्या की जगह को छिन ना ले, क्योंकि अब तक तो इस खिलाड़ी का ऐसा ही प्रदर्शन रहा है कि ये हार्दिक की जगह लेने की तैयारी कर चुका है।

T20 World Cup 2024
Shivam Dubey

ये भी पढ़े- Hardik Pandya:  क्या हार्दिक पंड्या फिटनेस के नाम पर दे रहे हैं धोखा?  इस स्टार ऑलराउंडर की फिटनेस पर खड़े हुए सवाल

शिवम दुबे बने हार्दिक पर खतरा, क्या वर्ल्ड कप में मिलेगी जगह?

जी हां… हम यहां पर शिवम दुबे की बात कर रहे हैं। 30 साल ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे इस वक्त आईपीएल में जबरदस्त धमाल मचा रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी में खेल रहे शिवम दुबे हर मैच के साथ ही हार्दिक की जगह पर खतरा बन रहे हैं। दुबे ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एक बार फिर से धमाकेदार पारी खेली। जहां उन्होंने केवल 27 गेंद में ही 66 रन कूट दिए। दुबे इस आईपीएल सीजन में अब तक 8 मैचों में 51.83 की औसत और 170 की स्ट्राइक रेट से 311 रन बना चुके हैं। दुबे ने इस दौरान 3 अर्धशतक भी लगाएं हैं। हालांकि उन्होंने इस सीजन अब तक गेंदबाजी नहीं की है। लेकिन वो गेंदबाजी में भी 2 से 3 ओवर कर सकते हैं। ऐसे में वो हार्दिक का सही रिप्लेसमेंट बन सकते हैं।

हार्दिक पंड्या गेंद और बल्ले दोनों से हो रहे हैं नाकाम

एक तरफ शिवम दुबे गेंदबाजों के लिए खौफ बन चुके हैं, तो दूसरी तरफ हार्दिक पंड्या बतौर कप्तान ही नहीं बल्कि बल्लेबाजी और गेंदबाजी में भी विफल साबित हो रहे हैं। हार्दिक पंड्या इस सीजन में अब तक खेले 8 मैचों में 21.57 की औसत और 143 के करीब की स्ट्राइक रेट से केवल 151 रन ही बना सके हैं। उन्होंने इस दौरान 39 रन की बेस्ट पारी खेली है। वहीं गेंदबाजी में 10 से भी ज्यादा की इक़नोमी से रन लुटाएं हैं और केवल 4 विकेट हासिल किए हैं। उनका प्रदर्शन अब तक काफी साधारण रहा है। ऐसे में शिवम दुबे उन पर भारी दिख रहे हैं। अब शिवम दुबे आईपीएल में कैसा करते हैं और क्या उन्हें वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में जगह मिलेगी या नहीं, ये देखना दिलचस्प होने वाला है।