Home क्रिकेट मिच मार्श हुए IPL 2024 से बाहर, रिप्लेसमेंट के तौर पर हांग...

मिच मार्श हुए IPL 2024 से बाहर, रिप्लेसमेंट के तौर पर हांग कांग के इस विदेशी खिलाड़ी को DC कर सकती है टीम में शामिल

576

IPL 2024 : आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स का हाल मौजूदा सीजन काफी बेहाल है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने सीजन में अब तक खेले 8 मुक़ाबलों में से केवल 3 मुक़ाबलों में जीत अर्जित की वहीं दूसरी तरफ़ टीम को 5 मुक़ाबलों में हार का सामना करना पड़ा.

IPL 2024

इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम को दिग्गज ऑलराउंडर मिच मार्श (Mitch Marsh) के आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन से बाहर होने के बाद एक और बड़ा झटका लग गया है. ऐसे में अब दिल्ली कैपिटल्स की टीम सीजन में बचे हुए 6 मुक़ाबलों के लिए मिच मार्श के रिप्लेसमेंट के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में हांग कांग के लिए खेल चूके इस विदेशी खिलाड़ी को टीम में शामिल करने का फैसला कर सकती है.

मार्क चैपमैन को रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम के साथ जोड़ सकती है DC

मौजूदा समय में न्यूजीलैंड के लिए इंटरनेशनल लेवल पर खेलने वाले मार्क चैपमैन (Mark Chapman) का जन्म 1994 में हांग कांग में हुआ था. उन्होंने अपना ऐज ग्रुप क्रिकेट भी हांग कांग के लिए खेला था. मार्क चैपमन ने न सिर्फ अपना ऐज ग्रुप क्रिकेट बल्कि इंटरनेशनल डेब्यू भी साल 2015 में हांग कांग के लिए ही किया था लेकिन हांग कांग में क्रिकेट के फ्यूचर न होने के चलते मार्क चैपमैन ने न्यूजीलैंड मूव करने का निर्णय लिया.

साल 2018 से मार्क चैपमैन इंटरनेशनल लेवल पर न्यूजीलैंड के लिए खेल रहे है. मार्क चैपमैन को दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम अपने साथ मिच मार्श के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल कर सकती है. अगर दिल्ली कैपिटल्स की टीम ऐसा फैसला करती है तो मार्क चैपमैन (Mark Chapman) टीम के मिडिल ऑर्डर में एक और पावर हिटर का विकल्प टीम को प्रदान कर सकते है.

यह भी पढ़े : भारतीय कंपनी ने इन दो देशों के साथ साइन की करोड़ो की डील, वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के बजाए इन देशों का समर्थन करते नज़र आएंगे यह अरबपति

हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड के लिए खेली मैच विनिंग पारी

मार्क चैपमैन (Mark Chapman) मौजूदा समय में न्यूजीलैंड की टीम के साथ पाकिस्तान में 5 टी20 मुक़ाबले की सीरीज खेल रही है. पाकिस्तान के खिलाफ जारी टी20 मुक़ाबले की सीरीज के तीसरे मुक़ाबले में मार्क चैपमैन ने 42 गेंदों पर 87 रनों की नाबाद पारी खेली थी. मार्क चैपमैन की इसी पारी की मदद से न्यूजीलैंड की टीम ने सीरीज का तीसरा मुक़ाबला 7 विकेट से अपने नाम किया और सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा कर दिया.

यह भी पढ़े : वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान के लिए आई खुशखबरी, आमिर- इमाद के बाद टीम में जल्द होने वाली है इस दिग्गज की एंट्री