Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: रोहित, विराट या पंत नहीं बल्कि ये 2...

T20 World Cup 2024: रोहित, विराट या पंत नहीं बल्कि ये 2 खिलाड़ी टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप का सूखा करेंगे खत्म, पूर्व वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी का बड़ा प्रेडिक्शन

288

T20 World Cup 2024: क्रिकेट गलियारों में इस वक्त इंडियन प्रीमियर लीग का खुमार पूरी तरह से चढ़ा हुआ नजर आ रहा है। आईपीएल के 17वें सीजन के इस रोमांचक सफर के बीच अब आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की सुगबुगाहट तेज होती जा रही है। जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप होने जा रहा है, जिसमें इस बार मैन इन ब्ल्यू अपना जलवा दिखाने के लिए बेताब हैं, जिनकी नजरें 2007 के बाद पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का टाइटल जीतने पर होंगी।

T20 World Cup 2024
Team India

टीम इंडिया 2007 के बाद टी20 वर्ल्ड कप का सूखा खत्म करने उतरेगी

भारतीय क्रिकेट टीम ने 2007 में महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था, जिसके बाद से टीम इंडिया को लगातार निराशा हाथ लगी है। इसके बाद 7 टी20 वर्ल्ड कप इवेंट हो चुके हैं, लेकिन भारतीय टीम और फैंस का कप उठाने का सपना पूरा नहीं हो सका है। इस बार रोहित शर्मा एंड कंपनी से वर्ल्ड कप जीतने की पूरी उम्मीद हैं, लेकिन सबसे बड़ा बड़ा सवाल टीम इंडिया की झोली में वर्ल्ड कप का खिताब डालने में कौन-कौन से खिलाड़ी सबसे बड़े मैच विनर साबित होंगे।

T20 World Cup 2024
Indian Cricket Team

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: क्या टीम इंडिया का स्क्वॉड हो चुका है तय? टीम इंडिया के 15 सदस्यीय टीम हो चुकी है तैयार!

युवराज सिंह ने सूर्यकुमार यादव और बुमराह को बताया खिताब दिलाने वाले खिलाड़ी

वैसे तो फैंस को कप्तान रोहित शर्मा से लेकर रन मशीन किंग कोहली, कमबैक किंग ऋषभ पंत के साथ ही केएल राहुल, हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ियों से बहुत उम्मीदें हैं, ये वो खिलाड़ी हैं, जो भारत के लिए वर्ल्ड कप का सूखा खत्म कर सकते हैं, लेकिन भारत के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी रहे युवराज सिंह विराट, रोहित, राहुल या पंत को नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह को वर्ल्ड कप ट्रॉफी दिलाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे आगे मानते हैं। युवराज सिंह का मानना है कि भारत को सूर्या और बुमराह वर्ल्ड कप का ताज दिला सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव होंगे भारतीय टीम के की-प्लेयर: युवराज सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और 2007 के टी20 वर्ल्ड कप व 2011 के वऩडे वर्ल्ड कप के वर्ल्ड चैंपियन रहे युवराज सिंह ने बड़ी बता कही है। युवराज सिंह ने आईसीसी को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि, सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के की-प्लेयर हैं। क्यों कि वे जिस तरह से खेलते हैं सिर्फ 15 गेंदों में मैच का रुख बदल सकते हैं। वे इस बात की श्योरिटी हैं कि टीम इंडिया टी20 वर्ल्डकप जीतेगी। इनके साथ ही जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के लिए अहम होंगे। वो अपनी गेंदबाजी में कमाल दिखा सकते हैं।