Home क्रिकेट IPL 2024: पंजाब किंग्स को ऐतिहासिक जीत दिलाने के बाद सेंचुरी किंग...

IPL 2024: पंजाब किंग्स को ऐतिहासिक जीत दिलाने के बाद सेंचुरी किंग जॉनी बेयरेस्टो ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

117

IPL 2024: क्रिकेट बदल रहा है। ये गेम अब तो कुछ इस तरह से बदल गया है कि यहां पर कितने भी बड़े स्कोर में जीत की गारंटी नहीं रह गई है। एक वक्त था जब 250 का स्कोर वनडे में जीत का स्कोर माना जाता था, लेकिन अब 2 दशक में क्रिकेट इतना बदल गया है कि 20 ओवर के फॉर्मेट में भी 250 का स्कोर सेफ नहीं रहा है, जिसकी एक बानगी आईपीएल के 17वें सीजन में देखने को मिली, जब पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के 261 रन के स्कोर को पछाड़ कर टी20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया।

IPL 2024
Bairstow-Shashank

पंजाब किंग्स ने रचा इतिहास, टी20 फॉर्मेट का सबसे बड़ा रनचेज

जी हां… इनक्रेडिबल प्रीमियर लीग तभी तो इसे कहते हैं, जहां कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन में होम टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने 261 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया और वो जीत के प्रति आश्वस्त हो चले। वैसे टी20 क्रिकेट इतिहास में इतना बड़ा रनचेज कभी नहीं हुआ ऐसे में हर किसी को यही लग रहा था कि केकेआर की जीत होने वाली है, लेकिन पंजाब किंग्स के इरादें इतने खौफनाक थे कि उन्होंने अनहोनी को होनी कर दिया और आईपीएल ही नहीं बल्कि टी20 के ओवर ऑल इतिहास में वो कर दिखाया जो अब तक कोई नहीं कर पाया था।

IPL 2024
PBKS

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: रोहित, विराट या पंत नहीं बल्कि ये 2 खिलाड़ी टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप का सूखा करेंगे खत्म, पूर्व वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी का बड़ा प्रेडिक्शन

262 रन के टारगेट के जवाब में पंजाब किंग्स की बैटिंग का खौफनाक मंजर

पंजाब किंग्स के लिए सुपर फ्लॉप साबित हो रहे अंग्रेज जॉनी बेयरेस्टो इस सीजन अपना विश्वास खो बैठे थे, टीम का भी उन पर विश्वास नहीं रहा था, लेकिन यहां जॉनी बेयरेस्टो अपने नाम को याद दिलाने उतरे। बेयरेस्टो ने खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए ओपनर प्रभसिमरन सिंह के साथ छठे ओवर में ही 93 रन बना डाले। जिसमें प्रभसिमरन सिंह ने 20 गेंद में 54 रन की पारी खेली। उनके आउट होने के बाद खुद बेयरेस्टो अपनी टीम को अप्रत्याशित जीत दिलाने के काम में लग गए। उन्होंने खतरनाक अंदाज में बैटिंग करते हुए केकेआर के गेंदबाजों का काम तमाम कर डाला। राइली रोसो के टीम के स्कोर 178 पर आउट होने के बाद शशांक सिंह आए। ये लड़का इस सीजन कुछ खास कर रहा था।

जॉनी बेयरेस्टो का जबरदस्त शतक, शशांक सिंह ने भी लूटी महफिल

बेयरेस्टो और शशांक सिंह ने मिलकर यहां से पंजाब किंग्स के लिए हैरतअंगेज जीत दिला दी। दोनों ने केवल 37 गेंद में ही 84 रन बनाकर पंजाब किंग्स को 261 रन के पार पहुंचा दिया और टी20 क्रिकेट इतिहास की सबसे रोचक और सबसे बड़ी जीत दिला दी। ऐसी जीत जो कोई सपने में भी नहीं सोच सकता। इस जीत में जॉनी बेयरेस्टो का बहुत बड़ा योगदान रहा, जिन्होंने 48 गेंद में नाबाद 108 रन की पारी खेली, लेकिन साथ ही शशांक सिंह की 28 बॉल में 8 छक्कों से खेली गई 68 रन की पारी ने बहुत बड़ा काम किया। जीत के बाद बेयरेस्टो ने शशांक की पारी को क्रेडिट देते हुए इस खिलाड़ी को स्पेशल करार दिया।

बेयरेस्टो ने शशांक सिंह को दिया जीत का क्रेडिट

पंजाब किंग्स की शानदार जीत के बाद जॉनी बेयरेस्टो ने प्रेजेंटेशन सेरेमनी में शशांक सिंह को स्पेशन प्लेयर करार देते हुए कहा कि,“हमने अच्छी शुरुआत की। यही तो खास था. सुनील की बदौलत उन्हें भी अच्छी शुरुआत मिली। आपको जोखिम उठाना होगा। कभी-कभी भाग्य आपके साथ होगा। कुछ दिन आपके दिन नहीं होंगे। जितना हो सके उतना दूर तक मारने की कोशिश की। अगर यह आपके एरिया में है, तो आपको जाना ही था। सुनील के गेंदबाजी करते समय हमारे कुछ ओवर शांत रहे क्योंकि हम जानते थे कि वह उनके लिए कितने महत्वपूर्ण हैं। शशांक सिंह एक स्पेशल प्लेयर हैं। उनके पास जो नॉलेज है वह अमेजिंग है। उन्होंने कितने शानदार छक्के लगाए! वास्तव में बहुत स्पेशल था।”