Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: क्या टीम इंडिया का स्क्वॉड हो चुका है...

T20 World Cup 2024: क्या टीम इंडिया का स्क्वॉड हो चुका है तय? टीम इंडिया के 15 सदस्यीय टीम हो चुकी है तैयार!

38

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अगले कुछ ही दिनों में टीम इंडिया का ऐलान होने वाला है। अब भारतीय क्रिकेट टीम के स्क्वॉड पर फैंस की नजरें लगी हुई हैं। जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में सेलेक्शन के लिए जब कुछ ही दिनों के बाद अजीत आगरकर एंड कंपनी बैठेगी तो उनके सामने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे कईं खिलाड़ियों की लंबी लिस्ट है, जिनमें से 15 खिलाड़ियों का चयन करना सेलेक्शन कमेटी के लिए आसान नहीं होने वाला है।

T20 World Cup 2024
Team India

क्या टीम इंडिया का स्क्वॉड सेलेक्शन से पहले ही हो चुका है तय?

भारतीय क्रिकेट टीम के स्क्वॉड का ऐलान मई के शुरुआत में होना तय है। अभी तो सेलेक्शन कमेटी की बैठन होनी बाकी है, जिसमें वर्ल्ड कप खेलने वाले खिलाड़ियों का भविष्य तय होगा। लेकिन क्या टीम सेलेक्शन से पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका है, क्या सेलेक्शन कमेंटी ने पहले ही ही भारत के 15 सदस्यीय खिलाड़ियों के नाम संभावित कर दिए हैं? हम ये ऐसा ही नहीं कह रहे हैं, क्योंकि मीडिया रिपोर्ट्स में कुछ खिलाड़ियो के सेलेक्शन को लेकर नाम तय होने की बात सामने आ रही है।

T20 World Cup 2024
Team India

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: कैसा होगा टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड? इरफान पठान ने बताए 15 नाम, लेकिन हार्दिक को लेकर रख दी शर्त

केएल राहुल और रवि बिश्नोई को शामिल करने की हो चुकी है तैयारी!

जी हां… भारतीय क्रिकेट टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी वर्ल्ड कप खेलने वाले हैं, इसे लेकर मीडिया रिपोर्ट्स में कुछ खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे हैं। जिसमें बताया जा रहा है कि विकेटकीपर की रेस में ऋषभ पंत पहली चॉइस होंगे, तो बैकअप विकेटकीपर के रूप में केएल राहुल को रेस में संजू सैमसन से आगे माना जा रहा है। यानी केएल राहुल की जगह पक्की समझी जा रही है। वहीं अगर बात करें स्पिन गेंदबाज की तो इसमें कुलदीप यादव और रवीन्द्र जडेजा को फिक्स हैं, और तीसरे स्पिन बॉलर के लिए अक्षर पटेल से भी आगे रवि बिश्नोई का सेलेक्शन फिक्स बताया जा रहा है।

आवेश खान का नाम भी है तय, शिवम दुबे भी होंगे हिस्सा

अब टीम में तेज गेंदबाजों की बात करें तो इसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह की तिकड़ी तो तय है, और चौथे गेंदबाज के लिए आवेश खान का नाम सामने आ रहा है, जिनका स्क्वॉड में स्थान तय माना जा रहा है। इसके अलावा बाकी टीम में कप्तान रोहित शर्मा की अगुवायी में शिवम दुबे को भी वर्ल्ड कप का टिकट मिलना तय है, तो साथ ही स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी टीम में तय हैं। बाकी खिलाड़ियों में विराट, सूर्यकुमार, यशस्वी का नाम भी निश्चित है। इस तरह से भारतीय टीम का सेलेक्शन तो नहीं हुआ है, लेकिन उससे पहले ही टीम लिस्ट लीक हो गई है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का संभावित स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवीन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, जसप्रीत बुमराह