Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा उलटफेर, USA...

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा उलटफेर, USA ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराकर चौंकाया

263

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में गुरुवार को सबसे बड़ा सेटबैक देखने को मिला, जहां पाकिस्तान और यूएसए के बीच सांसे रोक देने वाला मैच टाई होने के बाद यूएसए की टीम ने धमाका करते हुए सुपर ओवर में पाकिस्तान को हरा दिया। डलास में खेले गए मैच में अमेरिका ने इतिहास रचते हुए पाकिस्तान जैसी मजबूत और इस वर्ल्ड कप की दावेदार मानी जा रही टीम को हराकर हर किसी को चौंका दिया है।

PAK vs USA
PAK vs USA

यूएसए ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को हराकर मचायी सनसनी

वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में गुरुवार को ग्रुप-ए के तहत पाकिस्तान और यूएसए के बीच मैच खेला गया। इस मैच में किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि पाकिस्तान की टीम मैच गंवा देगी। लेकिन यूएसए के खिलाड़ियों ने जबरदस्त जज्बा दिखाते हुए पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर का शिकार बनाया। जहां उन्होंने मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में पाकिस्तान को मात देकर सनसनीखेज काम को अंजाम दिया।

USA Team
USA Team

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: आयरलैंड के खिलाफ मैच में अचानक रोहित शर्मा को छोड़ना पड़ा मैदान, खुद कप्तान ने बतायी मैदान छोड़ने की वजह

पाकिस्तान के 159 रन के स्कोर को यूएसए ने किया बराबर

इस मैच में पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी, जहां उन्होंने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। पाकिस्तानी गेंदबाजी को देखते हुए ये स्कोर काफी दिख रहा था, लेकिन यूएसए के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों का डटकर सामने करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर स्कोर की बराबरी करते हुए मैच को टाई करवा दिया। इसके बाद सुपर ओवर में यूएसए ने 18 रन बनाए, लेकिन पाकिस्तान की टीम इस स्कोर को पार नहीं कर सकी और वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा सेटबैक का शिकार बनी।

कप्तान मोनांक पटेल, एन्ड्रीज गौस और आरोन जोंस ने टाई कराया मैच

टॉस हारने के बाद पहले खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम ने कप्तान बाबर आजम के 44 रन की पारी के साथ ही शादाब खान के 25 गेंद में 40 रन और आखिर में शाहीन शाह अफरीदी के 16 बॉल में नाबाद 23 रन की पारी की मदद से 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। इसके जवाब में यूएसए ने कप्तान मोनांक पटेल के शानदार 50 रन की पारी के साथ ही आरोन जोंस की 36 रन और एन्ट्रीज गौस की 35 रन की पारियों की मदद से 3 विकेट पाकिस्तान के स्कोर की बराबरी कर सबको हैरान कर दिया।

ये भी पढ़े- T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप इतिहास में बन गया अनोखा रिकॉर्ड, दक्षिण अफ्रीका-श्रीलंका मैच में बना वो रिकॉर्ड, जो 17 साल में नहीं बना कभी

सुपर ओवर में यूएसए ने निकाला पाकिस्तान का दम

मैच में स्कोर बराबर होने के बाद मैच सुपर ओवर में जा पहुंचा, यहां पर यूएसए ने पहले बल्लेबाजी की। यूएसए के सुपर ओवर में सिर्फ एक चौका ही लगा, लेकिन मोहम्मद आमिर के लगातार वाइड गेंद डालने और खराब फील्डिंग की वजह से यूएसए ने सुपर ओवर में 18 रन बना डाले। इसके बाद पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहम और फखर जमान सुपर ओवर में खेलने उतरे, लेकिन सौरभ नेत्रावलकर ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 13 रन ही बनाने दिए और सुपर ओवर में 5 रन की जीत से इतिहास रच दिया।