Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले पाकिस्तान ने...

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले पाकिस्तान ने खेला मास्टर स्ट्रोक, टीम इंडिया को वर्ल्ड कप ताज दिग्गज को जोड़ा अपने साथ

231

T20 World Cup 2024: भारतीय सरजमीं पर इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग का रोमांच अपने पूरे शबाब पर है, लेकिन आईपीएल के इस सीजन के ठीक बाद होने वाले टूर्नामेंट आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले टी20 के इस महाकुंभ के लिए वर्ल्ड क्रिकेट की टीमें तैयारी में कोई कमी नहीं रखना चाहती है, जो अपने टीम से लेकर कोचिंग स्टाफ तक को मजबूत करने में जुटे हैं, इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ी चाल चल दी है।

T20 World Cup 2024
Pakistan Cricket Team

टी20 वर्ल्ड कप से पहले पीसीबी ने चली चाल

भारत की सबसे बड़ी चिर प्रतिद्वंव्दी टीम पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में अपना बेस्ट दिखाने के लिए एक बहुत ही जबरदस्त चाल चल दी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को अचानक ही एक बड़ा मास्टर स्ट्रोक खेलते हुए भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप का ताज दिलाने वाले दिग्गज को अपनी टीम के साथ शामिल कर दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ एक ऐसे शख्स को जोड़ा है, जो भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप की चमचमाती ट्रॉफी दिला चुका है।

T20 World Cup 2024
Pakistan Cricket Team

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: टीम इंडिया में विकेटकीपर्स की रेस हुई दिलचस्प, सेलेक्टर्स हुए टीम सेलेक्शन से पहले कन्फ्यूज, किसे मिलेगा टिकट?

भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले गैरी कर्स्टन को बनाया मुख्य कोच

जी हां… पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हर किसी को हैरान करते हुए टीम इंडिया को साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले कोच रहे गैरी कर्स्टन को अपनी टीम का हेड कोच बनाया है। दक्षिण अफ्रीका को पूर्व महान बल्लेबाज रहे गैरी कर्स्टन को पीसीबी द्वारा अपनी टीम का मुख्य कोच बनाना एक बड़ा दांव माना जा रहा है। क्योकि इस दिग्गग के पार ना केवल वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने का अनुभव है, बल्कि वो लंबे समय से कोचिंग का अनुभव रखते हैं, जिसमें गैरी कर्स्टन आईपीएल में आरसीबी के साथ काम कर चुके हैं, तो फिलहाल वो गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजी सलाहकार हैं।

गैरी कर्स्टन को व्हाइट बॉल तो जेसन गिलेस्पी को रेड बॉल फॉर्म में जिम्मेदारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने व्हाइट बॉल क्रिकेट के लिए जहां गैरी कृर्स्टन को मुख्य कोच नियुक्त किया है, तो वहीं रेड बॉल फॉर्मेट के लिए भी अलग कोच रखा गया है। जिसके लिए उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी को रेड बॉल क्रिकेट में मुख्य कोच की जिम्मेदारी दी है। जेसन गिलेस्पी भी कोचिंग का अच्छा-खासा अनुभव रखते हैं, इसके अलावा सभी फॉर्मेट में पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी अजहर महमूद को असिस्टेंट कोच बनाया गया है। पाकिस्तान को 2023 के वनडे वर्ल्ड कप में करारी शिकस्त मिली थी, जिसके बाद अब वो नए कोचिंग स्टाफ के साथ टी20 वर्ल्ड कप को जीतने के इरादें से उतरना चाहती है।