Home क्रिकेट क्या सुर्य कुमार यादव के सब्सटीच्युट हो सकते है शंजु शैमसन ?...

क्या सुर्य कुमार यादव के सब्सटीच्युट हो सकते है शंजु शैमसन ? रविन्द्र जडेजा का प्लेइंग इलेवन में खेलना लगभग तय ।

Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav for Team India

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार लगातार दो टी20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम का मनोबल सांतवें आसमान पर है। वहीं, श्रीलंका को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली सीरीज में हार मिली थी। भारतीय टीम की बात करें तो दल में रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है। वे तीन महीने बाद टीम में लौटे हैं। वहीं, सीरीज से ठीक पहले दीपक चाहर और सूर्यकुमार यादव चोटिल हो गए।


सूर्यकुमार यादव के बाहर होने पर संजू सैमसन या दीपक हुड्डा को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। दोनों में से संजू का पलड़ा ज्यादा भारी है क्योंकि रोहित शर्मा ने मैच से एक दिन पहले उनकी जमकर तारीफ की है। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की योजना का अहम हिस्सा बताया है। ऐसे में यह उम्मीद है कि रोहित मुकाबले में संजू को मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर उतार सकते हैं।

surya kumar, sanju samson
sanju samson


जडेजा पिछली बार भारतीय टीम के लिए टी20 में नामीबिया के खिलाफ खेले थे। टी20 वर्ल्ड कप के उस मैच में टीम इंडिया को जीत मिली थी। हालांकि, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से मिली हार के कारण भारतीय टीम अगले दौर में नहीं जा सकी थी। अब देखना है कि रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ रवींद्र जडेजा को किसकी जगह शामिल करते हैं।


युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और भारतीय थिंक टैंक उनकी प्रगति में बाधा नहीं डालना चाहेगी। सूर्यकुमार के बाहर होने के कारण वेंकटेश की जगह पूरी तरह से सुरक्षित मानी जा रही है। हर्षल पटेल की बात करें तो उन्होंने भी गेंद से प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। ऐसे में रोहित उन्हें फिर से मौका देना चाहेंगे। अंत में रवि बिश्नोई बचते हैं। बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद माना जा रहा है कि जडेजा के लिए उन्हें ही बलिदान देना होगा।