Home क्रिकेट विशाखापत्तनम टेस्ट के बीच Sai Sudharsan ने किया बल्ले से कमाल, अंतिम...

विशाखापत्तनम टेस्ट के बीच Sai Sudharsan ने किया बल्ले से कमाल, अंतिम 3 टेस्ट मैचों के लिए बन सकते है टीम इंडिया का हिस्सा!

Sai Sudharsan: भारतीय टीम इस समय रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में इंग्लैंड टीम (England Team) के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है, जोकि विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है। और इस मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। जिससे टीम इंडिया (Team India) जीत के काफी करीब पहुंचते दिखाई दे रही है। वहीं दूसरी ओर भारत की जूनियर टीम यानी इंडिया ए (India A) इंग्लैंड लायंस (England Lions) के खिलाफ 3 अनौपचारिक टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। जिसके तीसरे मुकाबले में साई सुदर्शन (Sai Sudharsan) ने शानदार शतक जड़कर भारत की सीनियर टेस्ट टीम में एंट्री की दावेदारी पेश की है। तो आइए जानते हैं कि आखिर साई सुदर्शन (Sai Sudharsan) ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ कितने रन बनाए हैं।

Sai Sudharsan 100 vs england lions
Image Source - X

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ Sai Sudharsan ने जड़ा शानदार शतक

Sai Sudharsan
Image Source – X

दरअसल, इंग्लैंड की जूनियर टीम इंग्लैंड लायंस इन दिनों भारतीय दौरे पर आई है, जहां वह इंडिया ए के साथ 3 अनौपचारिक टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है और इस सीरीज के तीसरे मुकाबले में साई सुदर्शन (Sai Sudharsan) के बल्ले से शानदार शतक देखने को मिला है। उन्होंने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दूसरी पारी में 240 गेंदों में 117 रनों की शानदार पारी खेली है, जिसमें 16 चौके शामिल हैं। उनकी इस पारी की बदौलत इंडिया ए ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 403 रनों का लक्ष्य रखा है। जिसे चेस करने उतरी इंग्लिश टीम के 2 बल्लेबाज मात्र 83 के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए हैं।

ऐसे में इंडिया ए के जीतने के काफी आसार हैं। साथ ही साई सुदर्शन (Sai Sudharsan) ने शानदार शतक जड़कर भारत की सीनियर टेस्ट टीम में एंट्री की दावेदारी पेश कर दी है। और काफी हद तक उम्मीदें भी हैं कि उन्हें टीम में मौका मिल जाए।

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy 2024: ‘12वीं फेल’ फिल्म के डायरेक्टर के बेटे का रणजी के रण में धमाल, बेटे ने किया खुलासा- क्यों चुना क्रिकेटर बनने का सपना

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में मिल सकता है मौका!

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने काफी पहले ही टीम का ऐलान कर दिया था। और इस सीरीज के बाकि बचे मैचों के लिए टीम का ऐलान जल्द ही किया जाएगा। ऐसे में काफी उम्मीदें हैं कि आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे खिलाड़ियों को मौजूदा टीम से बाहर किया जा सकता है। आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे खिलाड़ियों में पहला नाम शुभमन गिल (Shubman Gill) और दूसरा नाम श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का है।

गिल और अय्यर के खराब फॉर्म की वजह से साई सुदर्शन कर सकते हैं टीम में एंट्री!

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के बल्ले से इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में अब तक क्रमश: 23, 0 और 34 रन निकले हैं। और वह सिर्फ इन्हीं मैचों में नहीं बल्कि बीते कई मैचों से लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के बीते 12 पारियों में एक भी बार 50 रनों आंकड़ा नहीं छुआ है। जिस वजह से उन्हें ड्राप किया जा सकता है। गिल के साथ अय्यर का भी कुछ ऐसा ही हाल है। श्रेयस अय्यर के बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में बीते 12 पारियों में एक भी बार 50 के आस-पास रन नहीं निकले हैं। यही कारण है कि उन्हें भी बाकि बचे मैचों से बाहर किया जा सकता है। और अगर ऐसा होगा तो साई सुदर्शन (Sai Sudharsan) की एंट्री काफी हद तक संभव है।

यह भी पढ़ें: U19 World Cup 2024: टीम इंडिया के जूनियर्स का जलवा जारी, टॉप-4 में किया प्रवेश, इस टीम के साथ सेमीफाइनल होना तय