Home क्रिकेट Rohit Sharma Achievement: सचिन को पीछे छोड़ रोहित शर्मा बने वर्ल्ड कप...

Rohit Sharma Achievement: सचिन को पीछे छोड़ रोहित शर्मा बने वर्ल्ड कप के इतिहास पुरुष, रच डाला ये ऐतिहासिक कीर्तिमान

1407

Rohit Sharma Achievement: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में एक के बाद एक कीर्तामान का दौर जारी है, जहां बुधवार 11 अक्टूबर को भारत के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम वर्ल्ड कप क्रिकेट इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज हो गया है। हिटमैन के नाम से पहचान बना चुके इस विस्फोटक बल्लेबाज ने वर्ल्ड कप के इतिहास में एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जो किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था, जहां उन्होंने क्रिकेट के शहंशाह सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।

Rohit Sharma
Rohit Sharma

वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज बने रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने की बहुत ही खास उपलब्धि अपने नाम की है। बुधवार को दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच में रोहित शर्मा ने जबरदस्त कारनामा किया, जहां उन्होंने 63 गेंदों में शतक जड़ने के साथ ही वर्ल्ड कप के इतिहास का 7वां शतक पूरा किया। सबसे ज्यादा शतक बनाने के साथ ही रोहित शर्मा वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत की तरफ से सबसे तेज शतक बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

ये भी पढ़े- Rohit Sharma:लेफ्ट आर्मर स्टार्क, बोल्ट या शाहीन नहीं बल्कि रोहित शर्मा को इस तेज गेंदबाज से लगता था सबसे ज्यादा डर

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2019 में बनाए थे 5 शतक

इस दिग्गज बल्लेबाज ने वनडे वर्ल्ड कप में अपनी केवल 19वीं पारी में ये 7वां शतक जमाने के साथ ही क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के 41 पारियों में सर्वाधित 6 शतकों के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। जिसके बाद अब वो इस टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित शर्मा ने साल 2015 में अपना पहला वर्ल्ड कप खेला था। जिसमें उन्होंने 1 शतक लगाया था।

वर्ल्ड कप में खेली 19 पारियों में जड़ा 7वां शतक, सचिन के 6 शतकों के रिकॉर्ड को किया ध्वस्त

दाएं हाथ के इस खतरनाक बल्लेबाज ने साल 2019 के वर्ल्ड कप में तो इतिहास रच दिया था, जहां एक ही वर्ल्ड कप में 5 शतक जड़े और उन्होंने एक ही एडिशन में सबसे ज्यादा सैकड़ें जमाने के मामले में श्रीलंका के पूर्व दिग्गज कुमार संगकारा के 4 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ा था। जिसके बाद अब भारत के तूफानी बल्लेबाज ने इस वर्ल्ड कप में दूसरे मैच में शतक लगाकर इस मेगा टूर्नामेंट के 48 साल के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक बनाने का गौरव हासिल किया है।