Home क्रिकेट Rohit Sharma:लेफ्ट आर्मर स्टार्क, बोल्ट या शाहीन नहीं बल्कि रोहित शर्मा को...

Rohit Sharma:लेफ्ट आर्मर स्टार्क, बोल्ट या शाहीन नहीं बल्कि रोहित शर्मा को इस तेज गेंदबाज से लगता था सबसे ज्यादा डर

1555

Rohit Sharma:  भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा अपनी अगुवायी में वर्ल्ड कप जैसे मेगा इवेंट में खेलने को तैयार हैं। टीम इंडिया के कप्तान से 5 अक्टूबर से शुरू हो रहे इस वर्ल्ड कप में काफी उम्मीदें की जा रही हैं। हिटमैन से उम्मीदों के बीच उनका लेफ्ट हैंड तेज गेंदबाजों के खिलाफ मुकाबला काफी दिलचस्प माना जा रहा है, क्योंकि इस टूर्नामेंट में एक से एक लेफ्ट आर्मर हैं, जो रोहित शर्मा के खिलाफ चुनौती पेश करने के लिए तैयार हैं।

Rohit Sharma
Rohit Sharma

रोहित शर्मा ने डेल स्टेन को बताया अपने करियर का सबसे मुश्किल गेंदबाज

भारत के इस स्टार बल्लेबाज अब तक अपने करियर में लेफ्ट आर्मर के खिलाफ काफी परेशान होते देखा गया है। जहां उन्हें मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, शाहीन अफरीदी जैसे गेंदबाजों के सामने जूझते हुए देखा गया है। भले ही रोहित शर्मा को बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों ने काफी ज्यादा चुनौती दी हो या उन्हें बहुत परेशान किया हो, लेकिन रोहित शर्मा ने अपने करियर में इन लेफ्ट आर्मर को नहीं बल्कि किसी ओर को अपने करियर में सबसे मुश्किल गेंदबाज करार दिया है।

Rohit Sharma
Rohit Sharma

ये भी पढ़े- ICC WC 2023: भारत और इंग्लैंड के बीच होगी श्रेष्ठता की जंग, जानें Predicted Playing-11, Where to Watch, Dream-11 Prediction

डेल स्टेन ने हमेशा दी है चुनौती

इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में तेज गेंदबाज हो या स्पिन जिनकी धज्जियां उड़ाने वाले हिटमैन को अपने करियर के दौरान एक गेंदबाज से हमेशा डर लगता था, वो हैं दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन… जी हां भले ही टीम इंडिया के कप्तान हमेशा तेज गेंदबाजों पर चढ़कर खेले हो, लेकिन उन्हें डेल स्टेन से खौफ में रहते थे, जिसका खुलासा खुद उन्होंने अपनी जुबां से किया है।

डेल स्टेन बहुत ही तेज गति से कराते थे स्विंग, खेलना होता था मुश्किल

भारतीय टीम के खतरनाक सलामी बल्लेबाजों में से एक रहे रोहित शर्मा ने हाल ही में एक वेबसाइट को इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज रहे डेल स्टेन को सबसे चुनौतीपूर्ण गेंदबाज करार दिया है। रोहित शर्मा ने इस इंटरव्यू के दौरान कहा कि, अगर किसी गेंदबाज ने कभी मुझे चुनौती दी है और मुझे उसके खिलाफ खेलने में मजा आया है तो मैं डेल स्टेन को कहूंगा। वह एक स्तरीय खिलाड़ी है, उसके पास सभी कौशल हैं और मुझे लगता है कि यही कारण है कि वह इतनी तेजी से स्विंग कर सकते हैं और मुझे लगता है कि बहुत कम लोग हैं जो 140 किमी प्रतिघंटे से भी ज्यादा के साथ स्विंग कर सकते हैं और मुझे लगता है कि वह इसे लगातार कर सके।