Home क्रिकेट ICC WC 2023:पाकिस्तान-श्रीलंका मैच में हैरतअंगेज रिकॉर्ड्स, वर्ल्ड कप इतिहास में पहली...

ICC WC 2023:पाकिस्तान-श्रीलंका मैच में हैरतअंगेज रिकॉर्ड्स, वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार हुआ ये कमाल

1637

ICC WC 2023: भारत की सरजमीं पर खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup 2023) के 13वें एडिशन में कीर्तिमान का दौर शुरू हो चुका है। इस मेगा टूर्नामेंट के शुरू हुए अभी करीब एक हफ्ते का समय भी नहीं हुआ है और यहां एक के बाद एक रिकॉर्ड्स देखने को मिल रहे हैं। वर्ल्ड कप 2023 के इतने ही सफर में एक तक कईं बड़े कीर्तिमान स्थापित हुए जो वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार देखने को मिल रहे हैं। इसी तरह से पाकिस्तान और श्रीलंका (Pakistan vs Srilanka) के बीच मंगलवार को खेले गए मैच में भी रिकॉर्ड्स की झड़ी लगी है।

ICC WC 2023
PAK VS SL

पाकिस्तान-श्रीलंका मैच में बने वर्ल्ड कप के खास रिकॉर्ड

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच में कुछ कीर्तिमान देखने को मिले। इस मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया, जिन्होंने मोहम्मद रिजवान और अब्दुल्ला शफीक के जबरदस्त शतकों की मदद से 345 रन के लक्ष्य को 48.2 ओवर में हासिल कर लिया। इस मैच में कुछ खास रिकॉर्ड बने जो वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार देखने को मिले हैं। चलिए आपको बताते हैं वो रिकॉर्ड्स जो इस मैच में हुए स्थापित

ICC WC 2023
ICC WC 2023

ये भी पढ़े-IND VS AUS: भारत की जीत के नायक रहे केएल राहुल विनिंग छक्का लगाने के बाद क्यों मायूस होकर बैठ गए घुटनों के बल

पाकिस्तान ने किया वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे सफल रनचेज

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मंगलवार को खेले गए पाकिस्तान-श्रीलंका मैच पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया। हैदराबाद में खेले गए इस मैच में मैन इन ग्रीन ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका के द्वारा दिए गए 345 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस बड़े लक्ष्य को हासिल करते ही पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के 48 साल के इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर चेज करने वाली टीम बन गई। वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा रनचेज आयरलैंड के नाम था, जो उन्होंने 12 साल पहले भारत में ही बैंगलुरू में खेले गए मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 329 रन का लक्ष्य प्राप्त किया था, लेकिन पाकिस्तान ने उस रिकॉर्ड को यहां तोड़ दिया।

एक मैच में 4 शतक का रिकॉर्ड

इस वर्ल्ड कप को शुरू हुए अभी गिनती के ही दिन हुए हैं और यहां एक के बाद एक रिकॉर्ड बन रहे हैं। पिछले ही दिनों एक पारी में 3 शतकों का रिकॉर्ड बना था, तो अब वर्ल्ड कप के इतिहास में एक ही मैच में 4 शतकों का कीर्तिमान स्थापित किया गया है। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच में 4 शतक बने। दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों ने 2-2 शतक लगाए। पाकिस्तान ने जहां अब्दुल्ला शफीक के 113 और मोहम्मद रिजवान के 131 रनों की शानदार पारियों के दम पर जीत हासिल की। तो वहीं इससे पहले श्रीलंका के बल्लेबाजों में कुसल मेंडिस ने 122 और सदीरा समराविक्रमा ने 108 रन की तूफानी पारी खेलकर पाकिस्तान को बड़ा लक्ष्य दिया था। इस तरह से इस मैच में 4 शतक बने, जो वर्ल्ड कप में एक रिकॉर्ड है।