Home क्रिकेट IND VS AUS: भारत की जीत के नायक रहे केएल राहुल विनिंग छक्का...

IND VS AUS: भारत की जीत के नायक रहे केएल राहुल विनिंग छक्का लगाने के बाद क्यों मायूस होकर बैठ गए घुटनों के बल

IND VS AUS: वर्ल्ड कप के अपने 12 साल के सूखे को खत्म करने को बेकरार   भारतीय क्रिकेट टीम ने इस टूर्नामेंट का दमदार आगाज किया है। भारत में ही खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के 13वें एडिशन में टीम ने रविवार को इस अभियान की शुरुआत की, जहां उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 6 विकेट से हराकर मिशन वर्ल्ड कप के लिए एक कदम आगे की तरफ बढ़ाया है। चेन्नई में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया के लिए विराट कोहली और केएल राहुल तारणहार बने, जिन्होंने टीम की नैया पार लगायी।

IND VS AUS
KL RAHUL

विराट और राहुल ने टीम इंडिया को दिलायी शानदार जीत

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम की चैलेंजिंग पिच पर भारत के गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को केवल 199 रन के स्कोर पर ही ढेर कर दिया था, लेकिन इसके बाद एक छोटे से 200 रन के टारगेट को पूरा करने के लिए उतरी भारतीय टीम ने केवल 2 रन के स्कोर पर ही अपने 3 बड़े विकेट खो दिए, जिसके बाद मैच फंस गया था, लेकिन विराट कोहली और केएल राहुल ने अपने पूरे अनुभव को यहां झोंक दिया और टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया।

IND VS AUS
KL RAHUL & VIRAT KOHLI

ये भी पढ़े-IND vs AUS, ICC WC 2023: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, इस स्टार खिलाड़ी को हुआ डेंगू, पहले मैच में खेलना संदिग्ध

विनिंग शॉट लगाने के बाद क्यों निराश हुए राहुल?

भारतीय टीम ने रवीन्द्र जडेजा की बेहतरीन गेंदबाजी से कंगारू टीम को केवल 199 रन पर समेटने के बाद बैटिंग शुरू की, जहां 2 रन पर ही रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के विकेट गंवा दिए। लेकिन इसके बाद विराट कोहली ने 85 रन और केएल राहुल ने नाबाद 97 रन बनाकर 165 रनों की साझेदारी कर टीम को आसान जीत दिला दी। यहां विराट तो 85 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन केएल राहुल विनिंग शॉट लगाकर ही नाबाद लौटे।

शतक पूरा करने पर थी नजरें, छक्का लगने से हुए थे कुछ निराश

केएल राहुल ने पैट कमिंस की गेंद पर छक्का लगाकर टीम इंडिया को शानदार जीत तक पहुंचाया, लेकिन यहां वो विनिंग शॉट लगाने के बाद मायूस होकर घुटने पर बैठ गए। आखिर ऐसा क्यों? कोई खिलाड़ी टीम को जीत दिलाकर ऐसे निराश कैसे हो सकता है? तो हम आपको बताते हैं, ऐसा क्यों हुआ? दरअसल भारतीय टीम जब जीत से 5 रन दूर थी, और राहुल 91 रन पर खेल रहे थे, तो उनके मन में 1 चौका और 1 छक्का लगाकर शतक पूरा करने का इरादा था, यहां 42वें ओवर की दूसरी गेंद को उन्होंने चौका लगाने के इरादें से खेला तो छक्का हो गया। जिससे वो 97 रन पर नाबाद रहे। इसी कारण वो विनिंग शॉट लगाने के बाद कुछ सैकंड घुटनों के बल बैठ गए। हालांकि कुछ ही पलों में उन्होंने जीत जश्न मनाया।