Home क्रिकेट IND vs AUS, ICC WC 2023: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका,...

IND vs AUS, ICC WC 2023: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, इस स्टार खिलाड़ी को हुआ डेंगू, पहले मैच में खेलना संदिग्ध

IND vs AUS, ICC WC 2023:  आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत होने के साथ ही भारतीय क्रिकेट फैंस को अपनी टीम के मैच का बेसब्री से इंतजार है। भारत की सरजमीं पर 5 अक्टूबर से शुरू हुए इस मेगा टूर्नामेंट में रोहित शर्मा एंड कंपनी अपने मिशन का आगाज रविवार से करने जा रही है, जहां चेन्नई के चेपॉक क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने जा रही है। इस मैच में अब महज 2 दिन की शेष रह गए हैं, इसी बीच टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आयी है।

IND VS AUS
INDIAN CRICKET TEAM

शुभमन गिल को हुआ डेंगू, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में खेलना मुश्किल

इस वर्ल्ड कप की सबसे फेवरेट मानी जा रही मेजबान भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को उस वक्त टेंशन में आ गई जब टीम के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को डेंगू से पीड़ित पाया गया है। भारत के उभरते सितारें शुभमन गिल का वर्ल्ड कप अभियान से ठीक पहले इस तरह डेंगू की चपेट में आने के बाद टीम मैनेजमेंट से लेकर फैंस हर कोई चिंता में आ गया है, जहां बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले मैच में शुभमन गिल का खेलना संदिग्ध है।

IND VS AUS
Shubhman Gill

ये भी पढ़े-ICC WC 2023: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच होगा वर्ल्ड कप का ओपनिंग मैच, जानें Predicted Playing-11, Where to Watch, Dream-11 Prediction, Pitch & Weather Report

शुभमन गिल को गुरुवार रात से ही आ रहा है तेज बुखार

पिछले कुछ समय से विश्व क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचा रहे शुभमन गिल जबरदस्त फॉर्म में है, उनका टीम इंडिया के लिए इस वर्ल्ड कप में हर एक मैच खेलना जरूरी है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ होने वाले पहले ही मैच में उनके खेलने पर संस्पेंस है, कथित तौर पर बताया जा रहा है कि शुभमन गिल को पिछली रात से ही तेज बुखार आ रहा है। जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि उन्हें डेंगू हो सकता है। शुक्रवार को उनके डेंगू का टेस्ट होना है, जिसके बाद ही शुभमन गिल का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप के पहले मैच में खेलने को लेकर कोई फैसला किया जाएगा। क्योंकि डेंगू बुखार से उबरने में करीब 10 दिन का वक्त लगता है।

बीसीसीआई ने बताया, डेंगू परीक्षण के बाद ही लिया जाएगा कोई फैसला

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर पीटीआई से बात करते हुए बताया कि,  ‘‘चेन्नई आने के बाद से शुभमन को तेज बुखार है। उसके टेस्ट हुए हैं। शुक्रवार को और टेस्ट होंगे और फिर पहले मैच में उनके खेलने को लेकर फैसला किया जाएगा। जल्दबाजी नहीं करें। अगर यह सामान्य वायरल बुखार हुआ तो वह एंटीबायोटिक लेकर भी खेल सकता है लेकिन यह पूरी तरह से चिकित्सा टीम का फैसला होगा।’’