Home क्रिकेट न्यूज़ IND vs SA ODI: दक्षिण अफ्रीका से पहला वनडे हारने के बाद...

IND vs SA ODI: दक्षिण अफ्रीका से पहला वनडे हारने के बाद निराश कप्तान शिखर धवन, इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

3174

IND vs SA ODI: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया का एक दल गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे टी20 विश्व कप के लिए रवाना हो गया तो वहीं गुरुवार को ही भारत की टीम शिखर धवन की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने उतरी, जहां पहला मैच लखनऊ में खेला गया। टी20 सीरीज में प्रोटीयाज टीम को मात देने के बाद टीम इंडिया को वनडे सीरीज के पहले मैच में 9 रन से हार का सामना करना पड़ा।

Shikhar-Dhawan
Shikhar-Dhawan(Source_Mobile News)

भारत को दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे में दी 9 रन से मात

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में बारिश से प्रभावित ये मैच 40-40 ओवर का खेला गया, जहां दक्षिण अफ्रीका ने रोमांचक मैच में बाजी मारते हुए जीत के साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। दोनों ही टीमों के बीच दूसरा वनडे मैच 9 अक्टूबर को रांची में खेला जाएगा।

कप्तान शिखर धवन हार से निराश, टीम की गेंदबाजी और फील्डिंग पर बरसे

भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन इस पहले वनडे मैच में मिली हार से निराश दिखे। उन्होंने गेंदबाजी को लेकर निराशा जाहिर की, लेकिन संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर की बल्लेबाजी की खूब तारीफ की।

कप्तान धवन ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा कि, ये मैच काफी अच्छा था। टीम ने जिस तरह से खेला उस पर काफी गर्व है। हमे अच्छी शुरूआत नहीं मिली। लेकिन श्रेयस अय्यर, सैमसन और शार्दुल ने शानदार बल्लेबाजी की। हमने इस विकेट पर काफी रन दे दिए जहां स्पिन और स्विंग दोनों मिल रहा था। हमारी फील्डिंग भी औसत रही। लेकिन यह हमारे लिए एक अच्छी सीख है।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए बनाए थे 249 रन, भारत बना सकी 240 रन

इस मैच में मेजबान भारत ने टॉस जीतने के बाद दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। जहां उन्होंने निर्धारित 40 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 249 रन बनाए। जिसमें डेविड मिलर और हेनरिच क्लासेन ने शानदार अर्धशतक जड़े।

इसके जवाब में भारत की शुरुआत बेहद ही खराब रही। कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल दोनों ही कुछ खास नहीं कर सके। इसके बाद संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर ने अच्छी पारियां खेली। जिसमें संजू ने आखिर तक लड़ते हुए 86 रन जरूर बनाए लेकिन 9 रन से हार का सामना करना पड़ा।