Home क्रिकेट न्यूज़ T20WC 2022: दक्षिण अफ्रीका टीम को लगा करारा झटका, ये स्टार खिलाड़ी...

T20WC 2022: दक्षिण अफ्रीका टीम को लगा करारा झटका, ये स्टार खिलाड़ी टी20 विश्व कप से बाहर

5439

ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 की तारीख जैसे-जैसे करीब आती जा रही है, वैसे –वैसे ही टीमों ने अपनी तैयारियों को और भी ज्यादा तेज कर दिया है। 16 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे इस महाकुंभ के लिए सभी 16 टीमें इन दिनों मैदान में जमकर पसीना बहा रही हैं, लेकिन इसी बीच समय के करीब आने के साथ ही टीमों को एक के बाद एक झटके भी लग रहे हैं।

SOUTH AFRICA TEAM
SOUTH AFRICA TEAM(Source_India TV)

दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, ड्वेन प्रिटोरियस टी20 विश्व कप से बाहर

जिसमें अब एक और टीम का नाम जुड़ गया है, जिन्होंने अपने एक स्टार खिलाड़ी को इस टी20 विश्व कप से खो दिया है। इन दिनों भारत के दौरे पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका को गुरुवार को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब उनके स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस को इस इवेंट से बाहर होना पड़ा है।

पिछले कुछ समय से टीम के लिए बहुत ही शानदार योगदान दे रहे ड्वेन प्रिटोरियस को भारत के खिलाफ इंदौर में खेले गए तीसरे टी20 मैच में प्रैक्टिस के दौरान अंगूठे में चोट लग गई। जिसके बाद उन्हें मेडिकल की टीम की निगरानी में रखा गया था।

चोटिल प्रिटोरियस के स्थान पर मार्को यानसेन को मिली जगह

लेकिन गुरुवार से भारत के खिलाफ शुरू हुई 3 मैचों की वनडे सीरीज से ठीक पहले अपने अंगूठे में फ्रैक्चर होने की पुष्टि होने के साथ ही प्रिटोरियस ना केवल इस वनडे सीरीज बल्कि ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप से भी दूर हो गए हैं।

इस युवा स्टार खिलाड़ी की चोट से बाहर होने की जानकारी क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि  “ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं।” साथ ही उन्होंने इस खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है। युवा तेज गेंदबाज मार्को यानसेन को ड्वेन प्रिटोरियस के स्थान पर विश्व कप की स्क्वॉड में चुन लिया गया है।

दक्षिण अफ्रीका टीम के हैं बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी

आपको बता दें कि प्रोटीयाज टीम के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी में भी बढ़िया दम दिखाया है। उन्होंने साल 2016 में दक्षिण अफ्रीका के लिए डेब्यू किया जिसके बाद वो अब तक 27 वनडे और 30 टी20 मैच खेल चुके हैं। प्रदर्शन की बात करें तो वनडे में उन्होंने 192 रन बनाने के साथ ही 35 विकेट झटके हैं, वहीं टी20 में बल्ले से 261 रन का योगदान दिया तो गेंद से 35 विकेट हासिल किए हैं।