Home क्रिकेट New Zealand Cricket: टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले न्यूजीलैंड के स्टार...

New Zealand Cricket: टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले न्यूजीलैंड के स्टार क्रिकेटर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, टी20 इंटरनेशनल में ठोक चुका है 3 शतक

19

New Zealand Cricket:  आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने में अब एक महीनें से भी कम वक्त बचा हुआ है। अगले महीनें की 2 तारीख से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का बिगुल बज जाएगा। इस मेगा इवेंट के लिए इस वक्त सभी टीमों की नजरें तैयारी पर टिकी हैं। इसी बीच टी20 वर्ल्ड कप की सबसे फेवरेट टीमों में से एक न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी ने इस टूर्नामेंट से ठीक पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

New Zealand Team
New Zealand Team

स्टार कीवी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

केन विलियम्सन की कप्तानी में एक तरफ तो न्यूजीलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप को पहली बार जीतने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, तो दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के एक स्टार टी20 क्रिकेटर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।दिग्गज बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने शुक्रवार को अचानक ही इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायमेंट की घोषणा कर हर किसी को चौंका दिया है। कॉलिन मुनरो ने 37 वर्ष की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया। मुनरो पिछले करीब 4 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी जगह नहीं बना पा रहे थे।

New Zealand Cricket
Colin Munro

ये भी पढ़े-Team India Coach: क्या राहुल द्रविड़ वर्ल्ड कप के बाद बने रहेंगे टीम इंडिया के कोच? जय शाह ने कर दिया क्लीयर

कॉलिन मुनरो ने 37 वर्ष की उम्र में लिया संन्यास

कॉलिन मुनरो न्यूजीलैंड के लिए अपना आखिरी मैच फरवरी 2020 में खेले थे। उसके बाद से वो लगातार नेशनल टीम से दूर हैं। उन्होंने अपने करियर में न्यूजीलैंड के लिए तीनों ही फॉर्मेट में मिलाकर कुल 123 मैच खेले हैं। कॉलिन मुनरो का टी20 फॉर्मेट में खास प्रभाव रहा है। इस स्टार बल्लेबाज के संन्यास की जानकारी खुद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दी। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से एक्स पर जानकारी देते हुए लिखा कि, ”कॉलिन मुनरो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर के दौरान 123 मैच खेले।”

मुनरो ने टी20 इंटरनेशनल में जड़े हैं 3 शतक, एक भारत के खिलाफ

न्यूजीलैंड के इस स्टार क्रिकेटर ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 शतक जड़े हैं। जिसमें उन्होंने भारत के खिलाफ एक शतक लगाया था। भारत के खिलाफ राजकोट में साल 2017 में खेले गए टी20 मैच में उन्होंने सिर्फ 58 गेंद का सामना करते हुए 7 चौके और 7 छक्कों से 109 रन की पारी खेली थी। उस मैच में न्यूजीलैंड ने 40 रन से जीता था। कॉलिन मुनरो ने साल 2012 में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की। जिसके बाद वो इस टीम के लिए 1 टेस्ट, 57 वनडे और 65 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। मुनरो ने टी20 फॉर्मेट में करीब 32 की औसत और 156 की स्ट्राइक रेट से 3 शतक के साथ ही 11 अर्शशतकों की मदद से 1724 रन बनाए। वहीं वनडे में उनके नाम 1271 रन हैं। तो एकमात्र टेस्ट मैच में उन्होंने 15 रन बनाए थे।