Home क्रिकेट Pakistan Cricket: वर्ल्ड कप से पहले आयरलैंड ने उड़ाएं पाकिस्तान के होश,...

Pakistan Cricket: वर्ल्ड कप से पहले आयरलैंड ने उड़ाएं पाकिस्तान के होश, पाकिस्तान की दावेदारी पर खड़े किए सवाल

286

Pakistan Cricket: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी शुरू हो चुकी है। पिछले ही हफ्ते एक के बाद एक लगभग सभी टीमों का स्क्वॉड इस मेगा इवेंट के लिए सेलेक्ट हो चुका है। 2 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले टी20 फॉर्मेट के सबसे बड़े महाकुंभ की तैयारी में जुटी टीमों में पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप से पहले एक्शन में आ चुकी है, लेकिन वर्ल्ड कप के रिहर्सल में ही बाबर आजम एंड कंपनी को जोरदार झटका लगा, जब आयरलैंड ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को उलटफेर का शिकार बनाते हुए उनकी वर्ल्ड कप में खिताबी दावेदारी पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।

Pakistan Cricket Team
PAK vs IRE

आयरलैंड ने पाकिस्तान को चौंकाते हुए दी 1 गेंद बाकी रहते 5 विकेट से हार

जी हां…आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। बाबर आजम की सेना वर्ल्ड कप से पहले आयरलैंड के दौरे पर पहुंची हैं, जहां मेजबान टीम से 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले ही मैच में पाकिस्तान को आयरलैंड ने हराकर सनसनी मचा दी है। डबलिन में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में आयरलैंड ने रोमांचक मैच में 1 गेंद बाकी रहते पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही आयरलैंड ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में पाकिस्तान पर 1-0 की बढ़त बना ली है।

Pakistan Cricket
Pakistan Cricket

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: रिंकू, गिल या राहुल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के साथ हुई है सबसे बड़ी नाइंसाफी

पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए बनाए थे 182 रन

3 मैचों की टी20 सीरीज के डबलिन में खेले गए पहले मैच में पाकिस्तान की टीम पहले बैटिंग करने उतरी। पाकिस्तान की टीम ने इस मैच में कप्तान बाबर आजम के शानदार 57 रन की पारी के साथ ही सैम अयूब के 45 और इफ्तिखार अहमद के 37 रन की नाबाद पारी की मदद से 20 ओवर में 6 विकेट पर 182 रन का स्कोर खड़ा किया। आयरलैंड ने लिए क्रैग यंग ने 2 विकेट झटके। पाकिस्तान टीम के लिए अपने खतरनाक गेंदबाजी यूनिट से इस स्कोर को डिफेंड करना मुश्किल नहीं था, ऐसे में किसी ने उनकी हार को सपने में भी नहीं सोचा था।

आयरलैंड ने 19.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर पाकिस्तान को दिया झटका

लेकिन आयरलैंड की टीम 183 रन के टारगेट को चेज करने उतरी। वैसे आयरलैंड की शुरुआत काफी खराब रही और 27 रन के स्कोर पर ही उन्होंने 2 विकेट गंवा दिए। एंडी बेलबर्नी और हैरी ट्रेक्टर ने इसके बाद शानदार साझेदारी कर मैच को बदल दिया। दोनों ही बैट्समैन ने तीसरे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी कर टीम को 100 के पार पहुंचा दिया। एंडी बेलबर्नी ने 55 गेंद में 77 रन की पारी खेली तो हैरी ट्रेक्टर ने 36 रन बनाए। इसके बाद आखिर में जॉर्ज डोकरेल की 12 गेंद में 24 रन के साथ ही कर्टिस कैम्फर की 7 गेंद में 15 रन और गैराथ डेनली की 6 बॉल 10 रन की पारी से आयरलैंड ने पाकिस्तान को चौंकातें हुए 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। पाकिस्तान के स्टार स्पिन गेंदबाज शादाब खान को 4 ओवर में 54 रन कूटे। इस हार ने पाकिस्तान की वर्ल्ड कप से पहले उनकी दावेदारी को बड़ा झटका दिया है।