Home क्रिकेट Jasprit Bumrah: क्या टीम इंडिया को खल रही है यॉर्कर किंग की...

Jasprit Bumrah: क्या टीम इंडिया को खल रही है यॉर्कर किंग की कमी, भारत के बॉलिंग कोच ने कही ये बात

279

Jaspreet Bumrah: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर है। विंडीज के खिलाफ खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच भारत ने तीसरे ही दिन पारी और 141 रन से जीतकर सीरीज में जीत के साथ शुरुआत की है। भारतीय टीम का इस मैच में कमाल का प्रदर्शन रहा, जहां बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाज हर किसी ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया। भारतीय टीम यहीं नहीं बल्कि पिछले कुछ समय से बाइलेट्रल सीरीज में बहुत ही जबरदस्त दमखम दिखा रही है।

JASPRIT BUMRAH
JASPRIT BUMRAH (Source_Hindustan Times)

जसप्रीत बुमराह की टीम को कईं मौकों पर खली है कमी

टीम इंडिया बहुत ही शानदार खेल तो दिखा रही है, लेकिन इस दौरान उन्हें सबसे ज्यादा जिस खिलाड़ी की कमी खल रही है, वो हैं टीम के स्टार और मैच विनर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह। भारत का ये स्ट्राइक गेंदबाज पिछले करीब 10 महीनों से अपनी बैक स्ट्रेस इंजरी के चलते टीम से दूर हैं। जिनकी अप्रेल में सर्जरी हुई है और वो इन दिनो एनसीए में रिहेबिलिटेशन के दौर से गुजर रहा हैं।

Jasprit bumrah
Jasprit bumrah (Source_Aaj Tak)

ये भी पढ़े- India tour of West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में चयन होने के अगले ही दिन ये स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल, हो सकता है दौरे से बाहर

बुमराह पिछले साल सितंबर से ही टीम से हैं दूर

जसप्रीत बुमराह के टीम में ना होने से कईं बार, कईं मौकों पर उनकी काफी कमी महसूस की गई है। जिसमें पिछले साल हुए टी20 विश्व कप को देखे या जून में हुए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल देखे दोनों बार बुमराह के टीम में होने से काफी फायदा हो सकता था। लेकिन चोट से उनके टीम से दूर रहने के चलते टीम को इनकी सेवाएं नहीं मिल सकी।

बॉलिंग कोच पारस म्हाब्रे ने किया स्वीकार, बुमराह की खलती है कमी

टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह का बाहर रहने का अहसास टीम के बॉलिंग कोच पारस म्हाब्रे को साफ तौर पर हो रहा है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार जीत के बाद बुमराह की कमी पर बात की, जहां उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि इस यॉर्कर किंग के ना होने से टीम में उनकी कमी का अहसास किया जा सकता है।

पिछले डेढ़ साल से खल रही है बुमराह की कमी

भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाब्रे ने कहा कि, अगर हम पिछले एक डेढ़ साल को देखें तो बुमराह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको हमने सबसे ज्यादा मिस किया है। वहीं उन्होंने गेंदबाजों के वर्कलोड मैनजेमेंट को लेकर कहा कि अभी तक इस पर कोई चर्चा नहीं हुई कि रेड बॉल क्रिकेट कौन खेलेगा और लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट कौन, लेकिन हम अपने गेंदबाजों के वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए उन्हें आगे ब्रेक देंगे, जिससे नए गेंदबाजों को भी मौका मिलेगा और इससे हम अपनी बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत कर पायेंगे।