Home क्रिकेट India tour of West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में चयन...

India tour of West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में चयन होने के अगले ही दिन ये स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल, हो सकता है दौरे से बाहर

657

India tour of West Indies: टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान किया गया। वेस्टइंडीज के इस दौरे पर होने वाली इस टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी में कईं युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों में एक खिलाड़ी चयन के अगले ही दिन चोटिल हो गया है, जिसके बाद उसके इस टी20 सीरीज से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है।

Team India
Avesh khan

युवा खिलाड़ी आवेश खान वेस्टइंडीज दौरे पर चुने जाने के अगले ही दिन हुए चोटिल

जी हां… इन दिनों टीम इंडिया कैरेबियाई दौरे पर है जिसकी शुरुआत 12 जुलाई से हो रही है। टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने बुधवार को ही टीम का ऐलान किया और इस टीम में शामिल किए गए तेज गेंदबाज आवेश खान को बड़ी खुश खबरी दी थी, लेकिन इसके अगले ही दिन आवेश खान की ये खुशी उनकी चोट ने खराब कर दी है, जो दुलीप ट्रॉफी 2023 में चोट लगवा बैठे हैं।

Team India
Avesh khan

ये भी पढ़े- ACC Emerging Asia Cup 2023: भारतीय टीम का हुआ चयन, इस युवा स्टार खिलाड़ी को मिली टीम की कमान तो कईं आईपीएल स्टार खिलाड़ी शामिल

दुलीप ट्रॉफी के दौरान आवेश खान को लगी कंधे में चोट

सेन्ट्रल जोन और वेस्ट जोन के बीच बैंगलुरू में मैच खेला जा रहा है। जिसमें आवेश खान सेन्ट्रल जोन के लिए खेल रहे हैं। इस मैच में उन्हें बुधवार को ही कंधे में चोट लग गई इस वजह से वो गुरुवार को फील्डिंग के लिए नहीं उतर सके। स्पोर्ट्स स्टार की खबर की माने तो उन्हें कंधे में ज्यादा तकलीफ है और वो इस पारी के दौरान 11 ओवर की ही गेंदबाजी कर सके। आवेश खान इस मैच में कैच लेने के दौरान चोटिल हो गए थे। उसके बाद से ही उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा।

वेस्टइंडीज दौरे से होना पड़ सकता है बाहर

वैसे इस युवा तेज गेंदबाज की चोट को लेकर कोई फिलहाल कोई आधिकारिक अपडेट नहीं मिली है। लेकिन एक गेंदबाज के लिए कंधे में चोट सबसे बड़ी चोट होती है और उबरने में वक्त भी लग सकता है। ऐसे में ये माना जा रहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्हें बाहर भी होना पड़ सकता है। आपको बता दें कि आवेश खान ने अब तक भारत के लिए 5 वनडे 3 विकेट और 15 टी20 मैचों में 13 विकेट झटके हैं। तो वहीं आईपीएल में उन्होंने 47 मैचों में 55 विकेट अपने नाम किए हैं।