Home क्रिकेट IPL Auction 2024: मिचेल स्टार्क पर केकेआर ने क्यों लुटा दिए करीब...

IPL Auction 2024: मिचेल स्टार्क पर केकेआर ने क्यों लुटा दिए करीब 25 करोड़, टीम के मेंटॉर गौतम गंभीर ने बतायी वजह

IPL Auction 2024: वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे फेवरेट टी20 लीग में से एक इंडियन प्रीमियर लीग का इस बार का मिनी ऑक्शन इतिहास के सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाला साबित हुआ। कहने को तो ये मिनी ऑक्शन था, लेकिन यहां खिलाड़ी पर मेगा बोली लगी, जहां कुछ खिलाड़ियों ने ततो आईपीएल के अब तक के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी होने का कमाल कर दिया। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने हैरान करने वाली 24.75 करोड़ रुपये की रकम में खरीद लिया। केकेआर के द्वारा इतनी भारी रकम में स्टार्क को खरीदने के बाद हर कोई हैरान है।

IPL Auction 2024
Starc-Gambhir

मिचेल स्टार्क को लेने के लिए केकेआर ने लगा दिए 24.75 करोड़ रुपये

मिचेल स्टार्क आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बन चुके हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ऑक्शन में 32.7 करोड़ रुपये लेकर उतरी थी। उन्होंने शुरुआत से ही कोई हलचल नहीं दिखायी और शांति से ऑक्शन को देख रहे थे। केकेआर की तरफ से दिख रहा ये सन्नाटा कहीं ना कहीं एक बड़े तूफान का अंदेशा दे रहा था। फिर क्या, जैसे ही मिचेल स्टार्क का नाम ऑक्शनर के हाथ में आया, केकेआर पूरी तरह से एक्टिव हो गया और उनके पीछे ही पड़ गया। आखिरकार अपने पर्स की करीब 75 प्रतिशत राशि यानी 24.75 करोड़ रुपये में उन्होंने इस स्टार खिलाड़ी को अपने साथ कर लिया।

IPL Auction 2024
Mitchell Starc

ये भी पढ़े- IPL Auction 2024: पैट कमिंस के बाद मिचेल स्टार्क ने तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, रिकॉर्ड किमत 24.75 करोड़ में केकेआर ने किया हासिल

केकेआर के मेंटॉर गंभीर का खुलासा, क्यों स्टार्क को दी इतनी राशि

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को देखकर लगा कि वो मिचेल स्टार्क के नाम के आने की ताक में ही है। उन्होंने इस कंगारू गेंदबाज को इतना पैसा दे डाला कि उन्होंने कभी अपने सपने में भी नहीं सोचा था। इतनी भारी-भरकम राशि एक ही खिलाड़ी पर खर्च करने के बाद इस फैसलें की गहराई को हर कोई जानना चाहता है। जिसे लेकर केकेआर के मेंटॉर गौतम गंभीर ने खुलासा कर दिया। उन्होंने बताया कि स्टार्क एक बड़े एक्स फैक्टर हैं, इसी वजह से उन्हें चुना गया।

स्टार्क हैं एक्स-फैक्टर, गंभीर ने बतायी उन्हें लेने की वजह

कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटॉर गौतम गंभीर ने मिचेल स्टार्क को उनके पाले में शामिल करने को लेकर कहा कि, स्टार्क एक एक्स फैक्टर हैं। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो नई गेंद से गेंदबाजी कर सकते हैं, अंतिम ओवरों में गेंदबाजी कर सकते हैं और सबसे अहम बात है कि वह गेंदबाजी आक्रमण को लीड भी कर सकते हैं। स्टार्क अपनी गेंदबाजी के लिए नहीं बल्कि गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई के लिए भी खास होंगे जो अन्य सभी गेंदबाजों की मदद करेंगे। वह हमारे दो घरेलू गेंदबाजों के लिए बहुत मददगार साबित होंगे। हमारे दोनों गेंदबाज काफी प्रतिभाशाली हैं और मैदान पर उनकी मदद के लिए आपको किसी की जरूरत तो पड़नी ही है। स्टार्क इन सभी भूमिकाओं में खरे उतरेंगे।

केकेआर की गेंदबाजी स्टार्क के आने से हो गई मजबूत

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अब तक दो खिताब जीते हैं, और दोनों ही बार उन्होंने गौतम गंभीर की कप्तानी में ये कारनामा किया है। अब टीम के मेंटॉर के रूप में नजर आने वाले गंभीर ने आगे अपनी टीम की स्ट्रैंथ पर बात करते हुए कहा कि, “हमारे गेंदबाजी लाइन अप में अब काफी गहराई है। हम हमेशा मजबूत गेंदबाजी आक्रमण चाहते थे और अब हमारे पास मुजीबुर रहमान, गस एटकिंसन, सुनील नारायण, वरुण चक्रवर्ती और मिचेल स्टार्क के साथ होने से काफी विकल्प हैं। हमारे पास दो भारतीय तेज गेंदबाज हर्षित राणा और सुयश शर्मा के अलावा चेतन सकारिया भी हैं।