Home क्रिकेट RCB Team: आरसीबी की फैन फॉलोइंग ने रचा एक और कीर्तिमान, नवंबर...

RCB Team: आरसीबी की फैन फॉलोइंग ने रचा एक और कीर्तिमान, नवंबर के महीनें में इंस्टाग्राम पर एशिया की सबसे पसंदीदा टीम

463

RCB Team:  वर्ल्ड क्रिकेट के गलियारों में मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन को लेकर हुए मिनी ऑक्शन की धूम रही। दुबई में हुए इस छोटी नीलामी की हर कहीं जबरदस्त चर्चा रही। मिनी ऑक्शन की चर्चा के बीच दुनिया की सबसे चहेती इस टी20 लीग की सबसे चर्चित टीमों में से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर दिया है। मिनी ऑक्शन के संपन्न होने के अगले ही दिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को एक बहुत ही बड़ी और दिल खुश कर देने वाली खबर मिली है।

RCB Team
RCB Team

विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने रचा नया कीर्तिमान

क्रिकेट जगत के दिग्गजों से लेस आरसीबी की टीम को फैंस ने एक बहुत ही नायाब तोहफा दिया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में फैंस की सबसे ज्यादा पसंदीदा टीमों में से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की लोकप्रियता अब ना केवल आईपीएल तक ही सीमित ही सीमित नहीं रही है, बल्कि आरसीबी की आन-बान और शान माने जाने वाले विराट कोहली जैसे सुपर आइडियल की ये टीम एशियाई खेल गलियारों में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली टीम में शुमार हो गई है।

RCB Team
RCB Team

ये भी पढ़े-IPL 2024: पैट कमिंस पर करोड़ों बरसाने के बाद क्या ऑरेंज आर्मी उन्हें सौंपेगा टीम की कमान, कोच डेनियल वेटोरी ने किया स्पष्ट

नवंबर के महीनें में बनी एशिया खेल सर्किट में सबसे पसंदीदा टीम

 जी हां… रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बुधवार को एक बड़ा कीर्तिमान स्थापित किया है, जहां इस टीम को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर पिछले महीनें यानी नवंबर के में एशियाई खेल सर्किट में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली टीम बन गई है। आरसीबी के लिए ये एक बहुत बड़ा मुकाम है। क्योंकि ये टीम इंस्टाग्राम पर ना केवल आईपीएल, ना केवल भारत बल्कि एशिया में भी सबसे ज्यादा लोकप्रिय टीम बनने में सफल रही। इस खबर को सुनना या देखने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फैंस खुशी से फुले नहीं समाने वाले हैं।

आरसीबी को इंस्टाग्राम पर नवंबर में मिली सबसे ज्यादा लोकप्रियता

आईपीएल के पहले ही सत्र से खेल रही आरसीबी की टीम ने अब तक एक भी बार खिताब नहीं जीता है, लेकिन विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, फाफ डु प्लेसिस और मोहम्मद सिराज जैसे बड़े स्टार खिलाड़ियों से लेस इस टीम के फिलहाल इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर 11.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं, तो वहीं ट्वीटर पर इस टीम को 6.9 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। आरसीबी के फैंस की दीवानगी देखते ही बनती है, क्योंकि ये टीम अब तक भले ही आईपीएल का टाइटल नहीं जीत सकी है, लेकिन जिस तरह से इस टीम के फैंस इनसे हर सीजन उम्मीद लगाए बैठते हैं, वो देखने वाली बात है। आरसीबी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साल 2016 में देखने को मिला था, जब इन्होंने फाइनल में प्रवेश किया था।