Home क्रिकेट IPL 2024: पैट कमिंस पर करोड़ों बरसाने के बाद क्या ऑरेंज आर्मी...

IPL 2024: पैट कमिंस पर करोड़ों बरसाने के बाद क्या ऑरेंज आर्मी उन्हें सौंपेगा टीम की कमान, कोच डेनियल वेटोरी ने किया स्पष्ट

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सत्र से पहले मिनी ऑक्शन मंगलवार को संपन्न हुआ है। दुबई में हुई इस नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के दो स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस पर फ्रेंचाइजी ने अपना पूरा का पूरा खजाना खाली करते हुए हासिल किया है। मिचेल स्टार्क को केकेआर ने खरीदा, तो वहीं पैट कमिंस पर सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.5 करोड़ की रिकॉर्ड प्राइज के साथ अपने पाले में कर लिया। ऑरेंज आर्मी यहां पैट कमिंस को अपनी टीम में लेने के लिए पूरी तरह से समर्पित दिखी।

IPL 2024
Pat Cummins

पैट कमिंस को खरीदने के बाद क्या सनराइजर्स उन्हें कप्तान बनाने पर करेगी विचार?

ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज और हाल ही में इस कंगारू टीम को वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने वाले कप्तान पैट कमिंस को आईपीएल में एक बार फिर से बंपर प्राइज मिली। ऑरेंज आर्मी का हिस्सा बनने के बाद अब फैंस के मन में ये सवाल जरूर रहेगा कि क्या अब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पैट कमिंस को कप्तान बनाने के बारे में विचार करेगी या नहीं? वैसे जिस तरह से कमिंस ने पिछले कुछ समय से अपनी कप्तानी से प्रभाव छोड़ा है. उसे देखते हुए तो उन्हें कप्तान भी बनाया जा सकता है।

IPL 2024
Pat Cummins

ये भी पढ़े-IPL Auction 2024: पैट कमिंस के बाद मिचेल स्टार्क ने तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, रिकॉर्ड किमत 24.75 करोड़ में केकेआर ने किया हासिल

डेनियल वेटोरी ने कमिंस के कप्तान बनाए जाने की बात को किया स्पष्ट

कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप दिलाया, तो कुछ ही महीनों के बाद वनडे टाइटल भी जीतवा दिया। इसके बाद अब उनकी कप्तानी के बारे में तो कोई संशय नही हैं। ये सवाल फैंस के मन में जरूर होगा। और इसी सवाल का सामना मिनी ऑक्शन में कमिंस को पाने के बाद उनकी टीम के कोच डेनियल वेटोरी को भी करना पड़ा। सनराइजर्स हैदराबाद के अगले साल होने वाले सत्र के लिए मुख्य कोच नियुक्त किए डेनियल वेटोरी ने पैट कमिंस को कप्तान बनाने के सवाल को लेकर स्पष्ट किया कि उनकी फ्रेंचाइजी कमिंस को कप्तानी देने पर विचार कर सकती है।

सनराइजर्स का खेमा पैट कमिंस को कप्तान बनाने की जरूर करेगा चर्चा- वेटोरी

ऑरेंज आर्मी के मुख्य कोच डेनियल वेटोरी ने ऑक्शन होने के बाद जियो सिनेमा पर बात करते हुए कहा कि, मुझे लगता है कि पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान बनाए जाने को लेकर निश्चित तौर पर चर्चा होगी। लेकिन अभी आईपीएल 2024 से पहले काफी क्रिकेट खेला जाना है और कमिंस ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी सफल रहे हैं। वह एक वर्ल्ड कप विजेता कप्तान हैं, और वह जिस चीज को छूता है, उसे लगभग जीत लेता है। इसलिए यह इस बारे में निश्चित रूप से बातचीत होगी।