Home क्रिकेट IPL Auction 2024: ऑक्शन से 2 दिन पहले शतक, ऑक्शन दिन भी...

IPL Auction 2024: ऑक्शन से 2 दिन पहले शतक, ऑक्शन दिन भी शतक, फिर भी अनसोल्ड रह गया ये अंग्रेज, खरीरदार नहीं मिलने का छलका दर्द

1011

IPL Auction 2024: वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे रोचक टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग का जादू पिछले कुछ दिनों से फैंस पर चढ़ा हुआ है। इस मेगा टी20 लीग के 17वें सीजन के लिए मंगलवार, 19 दिसंबर को दुबई में मिनी ऑक्शन संपन्न हुआ। आईपीएल की नीलामी का बाजार जब सजा तो यहां देश-विदेश के सैकड़ों खिलाड़ी शामिल हुए। जिसमें कुछ खिलाड़ियों ने फ्रेंचाइजी ने दिल खोलकर पैसा लुटाया और रातों-रात करोड़पति बना दिया। लेकिन कुछ खिलाड़ियों को लेकर वहां बैठे 10 टीमों की फ्रेंचाइजी ने कोई रूचि नहीं ली।

IPL Auction 2024
Phil Salt

ऑक्शन के पहले शतक, ऑक्शन के दिन शतक, नहीं मिला कोई खरीददार

मिनी ऑक्शन में मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस जैसे ऑस्ट्रेलियाई स्टार खिलाड़ियों ने आईपीएल इतिहास का रिकॉर्ड तोड़ दिया, तो वहीं भारत के अनकैप्ड खिलाड़ी समीर रिजवी, कुमार कुशाग्र और शुभम दुबे ने भी फ्रेंचाइजी को खूब लुभाया, लेकिन एक ऐसा खिलाड़ी अनसोल्ड रह गया, जिसने ऑक्शन के 2 दिन पहले टी20 फॉर्मेट में सैकड़ा जड़ा, तो ऑक्शन के दिन भी तूफानी शतक उड़ाया। लेकिन फिर भी इस खिलाड़ी को खाली हाथ रहना पड़ा।

IPL Auction 2024
Phil Salt

ये भी पढ़े- IPL Auction 2024: मिचेल स्टार्क पर केकेआर ने क्यों लुटा दिए करीब 25 करोड़, टीम के मेंटॉर गौतम गंभीर ने बतायी वजह

फिल साल्ट ने लगातार 2 टी20 मैचों में जड़े दो शतक, फिर भी रह गए अनसोल्ड

यहां हम बात कर रहे हैं अंग्रेज युवा विकेटकीपर बल्लेबाज फिल साल्ट की…इस इंग्लिश क्रिकेटर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टी20आई सीरीज में जबरदस्त धमाल मचाया हुआ है। जिन्होंने सीरीज के तीसरे मैच में शतक लगाया, तो चौथे मैच में भी फिल साल्ट ने शतकीय पारी खेली। लगातार 2 टी20 इंटरनेशनल मैचों में शतक लगाने के बावजूद भी इस इंग्लिश खिलाड़ी को ऑक्शन में कोई खरीददार नहीं मिल सका। साल्ट ने इस टी20 सीरीज के 4 मैचों में 293 रन उड़ा दिए हैं, जिसमें 1 मैच में 56 गेंद में नाबाद 109 रन की पारी खेली, तो अगले ही मैच में उन्होंने 57 गेंद में 119 रन बना डाले। लेकिन फिर भी अनसोल्ड रहना उन्हें काफी खल रहा है।

IPL Auction 2024
phil Salt

अनसोल्ड रहने के बाद फिल साल्ट का छलका दर्द, कहा- बोली की थी उम्मीद

ऑक्शन में कोई खरीददार नहीं मिला, जिसकी निराशा उन्होंने जाहिर की और अपने एक बयान में इंग्लैंड के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज फिल साल्ट ने कहा कि, “वह एक कन्फ्यूज़ करने वाली सुबह थी। मुझे उम्मीद थी कि मुझे आईपीएल नीलामी में चुना जाएगा। पिछले साल वहां (आईपीएल) जाकर अच्छा प्रदर्शन किया था और पिछले साल के बाद, ये चीजें होती हैं।” फिल साल्ट पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले, जहां उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था, जिसके बाद कैपिटल्स ने उन्हें रिलीज कर दिया। जिसके बाद उन्हें इस बार नीलामी में बोली की उम्मीद थी, लेकिन किसी ने उन्हें भी टीम ने उन्हें भाव नहीं दिया।