Home क्रिकेट IND vs PAK T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान...

IND vs PAK T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच कब और कहां होगी जंग, तारीख और वेन्यू को लेकर बड़ा अपडेट

2028

IND vs PAK T20 World Cup 2024: भारत की सरजमीं पर पिछले ही महीनें आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के 13वें एडिशन की समापन हुआ है। जिसके बाद अब फैंस की नजरें एक और आईसीसी के बड़े इवेंट आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप पर जा टिकी हैं। अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में फटाफट फॉर्मेट का आईसीसी इवेंट होने जा रहा है। इस मेगा टी20 इंटरनेशनल इवेंट के लिए इन दिनों तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। जिसमें सभी की नजरें भारत और पाकिस्तान की राइवलरी पर है।

IND vs PAK
IND vs PAK

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कब और कहां होगा भारत-पाक मुकाबला

वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाली आईसीसी टी20 वर्ल्ड 2024 के क्लेश का इंतजार हर कोई बेसब्री से कर रहा है। इस मेगा इवेंट में 20 टीमें शिरकत कर रही हैं, जिसमें 5-5 टीमों के 4 ग्रुप बांटे जाएंगे। इसमें भारत और पाकिस्तान की टीमें एक की ग्रुप में होंगी। ऐसे में फैंस जानना चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर कब और कहां होगी। जिसे लेकर गुरुवार को एक बड़ा अपटेड सामने आया है। जो फैंस के इंतजार को कुछ कम जरूर कर सकता है।

IND VS PAK
IND VS PAK (Source_ZEE NEWS)

ये भी पढ़े-Rohit Sharma: क्या रोहित शर्मा को गुजरात टाइटंस ने कर ली है ट्रेड करने की तैयारी? इस ट्वीट ने मचायी खलबली

भारत-पाकिस्तान राइवलरी 8 या 9 जून 2024 को न्यूयॉर्क में- Rev Sports

वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे रोचक फाइट भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर ना केवल इन दोनों देशों के फैंस को इंतजार रहता है, बल्कि पूरा क्रिकेट जगत इस महामुकाबले को देखने को लेकर उत्साहित रहता है। इन क्रेंजी फैंस के लिए एक बड़ी खबर आ रही है। जिसमें बताया जा रहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टक्कर अमेरिका के न्यूयॉर्क में होगी। दोनों ही टीमें 8 या 9 जून 2024 को आमने-सामने हो सकते हैं। Revsportz के रिपोर्ट की मानें इंडो-पाक राइवलरी 8-9 जून 2024 को न्यूयॉर्क में होगी। इसे लेकर अभी वैसे आधिकारिक पुष्टी नहीं हो सकी है।

भारत-पाक के बीच टी20 वर्ल्ड कप में रहा है भारत का पलड़ा भारी

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के बाद अब भारत और पाकिस्तान की टीमें अगले साल होने वाले इस टी20 वर्ल्ड कप में एक-दूसरे से लोहा लेंगे। इन दोनों ही टीमों की टक्कर क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी फाईट मानी जाती है। इसी वजह से इस मैच को लेकर काफी ज्यादा उत्साह है। भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहा है। 2007 से इन दोनों ही टीमों की आपसी भिड़ंत में 7 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें 5 मैच भारत ने जीते हैं, तो वहीं 1 मैच पाकिस्तान के खाते में गया। जो 1 मैच टाई रहा उसे भी बॉल आउट में भारत ने ही जीता है।