Home क्रिकेट IPL 2024 Update:  आईपीएल 2024 में फैंस को मिली खुशखबरी, इन देशों...

IPL 2024 Update:  आईपीएल 2024 में फैंस को मिली खुशखबरी, इन देशों के खिलाड़ी पूरे सीजन रहेंगे उपलब्ध

IPL 2024 Update:  वर्ल्ड क्रिकेट में फैंस के दिलों की धड़कन बन चुके इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का बहुत ही बेसब्री से इंतजार है। इस मेगा टी20 लीग के अगले साल होने वाले सत्र से पहले इस समय तो मिनी ऑक्शन का काउंट डाउन चल रहा है। इस मेगा टी20 सीरीज के 17वें संस्करण के शुरू होने से पहले होने वाली छोटी नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होने जा रही है। जिसके शुरू होने में अब कुछ ही घंटे शेष हर गए हैं।

IPL Schedule 2024
IPL 2024 Update

आईपीएल 2024 को लेकर फैंस और फ्रेंचाइजी को मिली राहत वाली खबर

मंगलवार को होने वाले ऑक्शन के ठीक एक दिन पहले यानी सोमवार की शाम को इंडियन प्रीमियर लीग के इस 17वें सीजन का इंतजार कर रहे फैंस को एक बहुत ही बड़ी खुशी और राहत वाली खबर मिली है, जिसे सुनकर आईपीएल के डाई हार्ट फैंस खुशी से उछल पड़ेंगे। इस खबर को सुनने के बाद अगले साल होने वाले एडिशन को लेकर क्रेज और भी बढ़ने वाला है। क्योंकि ये खबर ऐसी है, जो आईपीएल के फैंस के साथ ही फ्रेंचाइजी के खेमे में भी खुशी की लहर का काम करेगी।

IPL 2024 Update
IPL 2024

ये भी पढ़े-IPL Auction 2024: सनराइजर्स के पूर्व कोच ने ऑक्शन को लेकर की अपनी 5 भविष्यवाणी, बताया कौन होगा सबसे महंगा खिलाड़ी, कौन होगा अनसोल्ड

ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और विंडीज के प्लेयर्स रहेंगे पूरे सीजन उपलब्ध

जी हां…आईपीएल के 17वें सीजन के लिए ये खुशखबरी ये है कि इस बार के सत्र में तमाम बड़े देशों के खिलाड़ी पूरे सीजन में उपलब्ध रहेंगे। जिसमें क्रिज बज की रिपोर्ट की माने तो ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड जैसे बड़े क्रिकेटिंग नेशन के खिलाड़ी आईपीएल के अगले साल होने वाले पूरे सीजन के दौरान उपलब्ध रहेंगे। तो वहीं इंग्लैंड के खिलाड़ियों का पूरे सत्र में खेलना उनके आने वाले मई-जून के फिक्चर्स पर निर्भर है। इस खबर को सुनकर आईपीएल के फैंस वाकई में काफी राहत महसूस करेंगे।

आईपीएल के हर सत्र के आखिर में कईं खिलाड़ी छोड़ देते हैं साथ

आईपीएल के अब तक के सफर में अक्सर ही देखा जाता है कि सीजन के आखिरी दिनों में कईं बड़े खिलाड़ी छोड़कर अपने देश के होने वाले मैचों के लिए आईपीएल छोड़कर रवाना हो जाते हैं। लेकिन इस बार टी20 फॉर्मेट के सभी स्पेशलिस्ट देशों के खिलाड़ियों के पूरे सीजन में मौजूद रहने की खबर से ना केवल फैंस खुश हैं। बल्कि इस खबर के आने के बाद आईपीएल की तमाम फ्रेंचाइजी भी अपने इन्वेस्टमेंट को लेकर ज्यादा पछताना नहीं पड़ेगा। ऐसा कईं बार हुआ है जब इन बड़े देशों के खिलाड़ियों ने आईपीएल के आखिरी के कुछ मैच बाकी रहने से पहले टीम का साथ छोड़ा है। लेकिन इस बार उनके बने रहने से टीम फ्रेंचाइजी को निराश नहीं होना पड़ेगा।