Home क्रिकेट IPL 2024: मयंक यादव हो गए चोटिल, फिर केएल राहुल ने यश...

IPL 2024: मयंक यादव हो गए चोटिल, फिर केएल राहुल ने यश ठाकुर गेंद सौंपते हुए ऐसा क्या कहा कि, बन गए जीत के नायक  

1556

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के हर एक सीजन की तरह इस बार भी छुपी हुई प्रतिभा निखरकर सामने आ रही है। आईपीएल का 17वां सीजन खेला जा रहा है। इस सीजन में एक के बाद एक उभरते सितारें वर्ल्ड क्रिकेट के सामने आ रहे हैं। आईपीएल के इस एडिशन में अभिषेक शर्मा, रियान पराग, मयंक यादव के बाद एक और अनकैप्ड खिलाड़ी ने अपना जलवा बिखेरा है और अपनी जबरदस्त गेंदबाजी के बूते विकेट का पंजा निकाला है। लखनऊ सुपर जॉयंट्स के युवा अनकैप्ड खिलाड़ी यश ठाकुर ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 5 विकेट लेकर अपनी टीम को जबरदस्त जीत दिलाई है।

IPL 2024
Yash Thakur

लखनऊ की जीत के नायक बने यश ठाकुर

विदर्भ के तेज गेंदबाज यश ठाकुर ने लखनऊ सुपरजॉयंट्स की जर्सी में कमाल की गेंदबाजी की। पिछले लगातार 2 मैचों में लखनऊ की टीम को जीत दिलाने वाले युवा सनसनी मयंक यादव गुजरात टाइटंस के खिलाफ 1 ही ओवर करके चोटिल हो गए, जिसके बाद कप्तान केएल राहुल के लिए गेंदबाजी में यश ठाकुर विकल्प थे, जिन्हें गेंद सौंपी, इस सीजन यश ठाकुर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे, लेकिन कप्तान केएल राहुल ने यश को गेंद सौंपते ही एक खास संदेश दिया। जिसके बाद यश ठाकुर इस मैच में लखनऊ की जीत के नायक बने।

IPL 2024
Yash Thakur

ये भी पढ़े-IPL 2024: मुंबई इंडियंस को मिल गया कीरोन पोलार्ड का धांसू रिप्लेसमेंस! बल्ले से लगाता है छक्के, गेंद से उड़ाता है गिल्लियां

विकेट का पंजा लेने के बाद यश ने बताया कप्तान राहुल से क्या मिला था संदेश

25 साल के इस गेंदबाज ने जबरदस्त गेंदबाजी की। जिन्होंने शुभमन गिल, विजय शंकर के साथ ही राहुल तेवटिया के बाद राशिद खान और नूर अहमद के विकेट निकाले और 3.5 ओवर की गेंदबाजी में केवल 30 रन खर्च कर 5 विकेट झटके। यश ने इस खतरनाक गेंदबाजी के बाद एक बड़ा खुलासा किया। यश ने बताया कि कप्तान केएल राहुल ने उन्हें गेंद देने से पहले एक बहुत खास मैसेज दिया और वो अपनी टीम के लिए ऐसा प्रदर्शन कर पाए। यश इस जीत के बाद और खुद के योगदान से काफी खुश नजर आए।

राहुल भाई ने कहा, आज है मेरा दिन- यश ठाकुर

मैच के बाद लखनऊ सुपरजॉयंट्स की जीत में सबसे बड़े नायक बने यश ठाकुर ने प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा कि, “मैच में पांच विकेट लेकर और ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुने जाने को लेकर बेहद खुश हूं। मेरे पांचों विकेट्स में से शुभमन गिल का विकेट लेना सबसे यादगार रहा। दुर्भाग्यवश मयंक यादव चोटिल हो गए, जिसके बाद राहुल भाई (केएल राहुल) ने मुझसे कहा कि आज मेरा दिन है, इसलिए अच्छी बॉल डालने पर मुझे विकेट मिलेगा। हमने गुजरात के खिलाफ पहली बार जीत हासिल की। इसको लेकर भी बेहद खुश हूं।”

लखनऊ ने गुजरात को 33 रनों से दी मात

आपको बता दें कि लखनऊ के श्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में लखनऊ सुपरजॉयंट्स ने पहले बैटिंग करते हुए धीमी दिख रही पिच पर 20 ओवर में 5 विकेट पर 163 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसके बाद गुजरात टाइटंस की टीम ने 54 रनों की ओपनिंग शुरुआत जरूर की, लेकिन इसके बाद पूरी टीम 18.5 ओवर में ही 130 रन के स्कोर पर ढ़ेर हो गई और लखनऊ सुपरजॉयंट्स ने इस मैच को 33 रनों से अपने नाम कर लगातार तीसरी जीत हासिल की।